April 20, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सच्चे प्यार को पाने के विशेष उपाय

सच्चे प्यार को पाने के उपाय, दोस्तों आप किसी से प्यार करते हैं और उस व्यक्ति के प्यार को पाने के लिए आप हर संभव प्रयास करके थक चुके हैं ? तो अब आपकी सारी समस्या दूर होगी क्योंकि आज हम सच्चे प्यार को पाने का उपाय लेकर आप के समक्ष आए हैं आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनको आप अपने जीवन में अपना कर खुशी खुशी अपना जीवन व्यतीत कर सकते हैं और अपने प्यार को भी पा सकते हैं।

सच्चे प्यार को पाने के उपाय:

दोस्तों हर इंसान के जीवन में प्यार का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है अगर जीवन में प्यार ना हो तो व्यक्ति कभी भी खुश नहीं रह सकता है प्यार ही वह अनमोल चाबी है जो हर रिश्तो को जोड़ कर रखता है।

ऐसे में अगर आप किसी के सच्चे प्यार में पड़े हुए हैं मगर आप उनसे अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे हैं तो आप बिल्कुल भी चिंता मत कीजिए आज जो भी उपाय हम आपके लिए लेकर आए हैं यह आपके लिए लाभकारी ही साबित होगा बस आप ध्यान पूर्वक हमारे द्वारा प्राप्त कराएं गए उपाय को पढ़िए और समझिए और अपने जीवन में अवश्य अपनाएं।

दोस्तों वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको आप अपना कर सच्चे प्यार को अपने जीवन में पा सकते हैं । दोस्तों आपको क्या पता है जन्म तिथि में उपस्थित पंचम भाव के अनुसार व्यक्ति को उसका प्यार मिलता है ऐसा हम नहीं वैदिक ज्योतिष आचार्यों का कहना है।

व्यक्ति के जीवन में प्यार में रुकावट तभी आती है जब व्यक्ति के पंचम भाव में किसी ग्रह का बुरा प्रभाव पड़ा होता है। अगर आप के ग्रह नक्षत्र में पंचम भाव में किसी ग्रह का बुरा प्रभाव पड़ा हुआ है ऐसी स्थिति में आप अपने प्रेम जीवन में समस्याओं का सामना कर सकते हैं इसलिए दुनिया में बहुत से लोगों को सच्चा प्यार कभी भी नहीं मिल पाता है।

वैसे प्रेम विवाह तभी संभव होता है जब आपके जन्म कुंडली का सप्तम भाव सख्त होता है और यही सप्तम भाव पंचम भाव के साथ मिलकर आपका विवाह प्रेम विवाह के रूप में संपन्न कराता है।

अगर आप के ग्रहों में राहु बहुत शक्तिमान है शक्तिशाली है तो यही राहु आपको प्रेम विवाह तक ले कर जाएगा क्योंकि राहु कोई ऐसा वैसा ग्रह नहीं है राहु जिस भी राशि के साथ होता है जिस व्यक्ति के साथ होता है वह उसके जीवन में खुशियां ही खुशियां ला कर रहता और प्रेम को चरम सीमा तक भी पहुंचाता है।

आप जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनके बारे में ज्योतिषी लोग बताया करते हैं जिसको आप भी अपने जीवन अपना कर एक बेहतर सुखमय जीवन बिता सकते तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनको आप अपना कर सच्चे प्यार को पा सकते हैं।

आपके कुंडली में मौजूद शुक्र ग्रह को आपको ज्यादा से ज्यादा मजबूत करना है इतना ही नहीं अगर आपके जन्म कुंडली में पंचम भाव कमजोर पड़ता है तो उसे कमजोर से शक्तिशाली बनाने के लिए आप को हर संभव प्रयास करना होगा।

लव बर्ड्स के छवियों का अपने आप में बहुत महत्व होता है अगर आप अपने जीवन में सच्चा प्यार पाना चाहते हैं तो अपने घर के दक्षिण पश्चिम दिशा की और लव बर्ड्स का छवि टांग कर रखें इससे आपके जीवन में सच्चे प्रेम का आगमन होगा।

अगर आप अपने जीवन में सच्चे प्यार को पाना चाहता है और उस प्यार को मरण अवस्था तक साथ में रखना चाहते तो अपने घर में साफ सफाई हमेशा करते रहे। अगर आपके घर के पूर्वोत्तर कोण में कचरा जमा होगा तो इसका दुष्प्रभाव आपके प्रेम पर पड़ेगा आपके सच्चे प्यार पर पड़ेगा।

अगर आपके घर के दक्षिण पश्चिम कोण में शौचालय या फिर कीचन हो तो इसके कारण भी आपके प्रेम संपर्क में बाधा विघ्न आ सकता है इसलिए अगर आपके घर का शौचालय या किचन दक्षिण पश्चिम कोण की ओर है तो जल्द से जल्द उनके दिशा को बदल दें इससे आपके जीवन में प्रेम बहार होगा।

अगर आपके पास आपके प्रेमी या आपकी प्रेमिका का तस्वीर है तो आप उस तस्वीर को उत्तर पश्चिम कोण में टांग कर रखें इससे आपके जीवन में प्रेम में कभी भी बाधा सृष्टि नहीं होंगे और आप खुशी-खुशी अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ अपना जीवन यापन कर पाएंगे।

इसके अलावा आप भगवान शिव का सोलह सोमवार का व्रत रखें इससे भगवान शिव आपसे प्रसन्न होंगे और आपको उपहार में सच्चा प्रेम प्रदान करेंगे।

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में आपको सच्चा प्यार मिले तो आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आपका जो बेडरूम है वह पूर्व दिशा की ओर नहीं होना चाहिए अगर ऐसा है तो जल्द से जल्द अपना बेडरूम कोण बदल दीजिए और उत्तर दक्षिण पूर्व में ही अपना बेडरूम रखें इससे आपको जीवन में सच्चा प्यार मिलेगा।

आपको सच्चे प्यार को पाने के लिए अपने घर के वातावरण को भी शुद्ध रखना होगा अपने परिवार में शांति रखनी होगी क्योंकि अगर आपके घर का वातावरण सुख एवं शांति से भरपूर ही नहीं है तो इसका भी दुष्प्रभाव आपके सच्चे प्यार पर पड़ सकता है इसलिए इस बात का अवश्य ध्यान रखें आपके घर का वातावरण शुद्ध हो पवित्र हो एवं शांत अवश्य ही हो।

ज्यादा अच्छा परिणाम पाने के लिए आप गौरी शंकर रुद्राक्ष को भी धारण कर सकते हैं रुद्राक्ष में बहुत शक्ति होती है और रुद्राक्ष पहनने से आपकी हर मनोकामना भी पूरी हो सकती है और अगर आप सच्चे प्रेम की तलाश में है तो अवश्य आप गौरी शंकर रुद्राक्ष को धारण कीजिए आपको जल्द ही सच्चा प्यार आपके जीवन में मिलेगा।

आप जिससे प्यार करते हैं उस व्यक्ति को कभी भी भूल से काला वस्तु न दे इससे भी आपके प्रेम संपर्क में बाधा पड़ सकता है इसलिए काली चीज को देने से बचें एवं खुशी खुशी अपना जीवन यापन कीजिए।

दोस्तों तो यह थे वह सारे आसान उपाय जिन को आप आसानी से अपने जीवन में अपना सकते हैं एवं खुशी खुशी आपके जीवन में प्यार का आगमन करवा सकते हैं प्यार कोई चीज नहीं है जिसे बाजार से खरीद लिया जाए इसे अर्जन करना पड़ता है।

हमने आपको अर्जन करने के तरीके आज बताएं है। हम आशा करते हैं आपको यह सारे तरीके पसंद आए होंगे आसान लगे होंगे और आप अपने जीवन में इन तरीकों को जरूर अपनाएंगे और सच्चे प्यार को अवश्य पाएंगे।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

डिजिटल वार्ता न्यूज़ एजेंसी (DVNA)