June 20, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दिसम्बर 2020 का मासिक राशिफल

मेष राशि:- यात्राओं के बाधित होने का योग है तथा स्वयं के लिए बनाई गई योजनाएं भी बदलना पड़ सकती हैं। इसमें चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, यह लाभदायक ही रहेगा। आपको दोगुनी खुशियां दिलाएगी। आय के स्रोतों में वृद्धि करने में सफल होंगे एवं सम्मानित लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी।

वृष राशि:- चंद्र लाभकारी बना हुआ है। माह में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आएगी। आय की स्थिति मजबूत रहेगी एवं किसी नए बड़े कार्य को करने की फलदायी योजना बनेगी। आपके विचारों से दूसरे प्रभावित होंगे एवं सम्मान की प्राप्ति होगी। महीने के अंत में परिवार में कुछ परेशानी आने की संभावना है। सावधानी रखने से लाभ होगा।

मिथुन राशि:- इस महीने कार्य की अधिकता रहेगी। माता से विशेष लगाव रहेगा। किसी विशेष कार्य के हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। भविष्य में आने वाले परिवर्तन के प्रति चिंता समाप्त होगी। संबंधियों से मुलाकात संभव है। उत्पादन संबंधी किसी बड़े कार्य से जुडऩे की संभावना बन रही है। धन संबंधी समस्याएं इस महीने हल हो सकती हैं।

कर्क राशि:- नए कार्यों की ओर झुकाव होगा एवं इसमें सफलता भी मिलेगी। तारीफ करने वालों से सावधान रहें, ऐसे लोग आपका उपयोग अपने फायदे के लिए कर सकते हैं। किसी भी विवाद में पडऩा आपको मुश्किल में डाल सकता है। महीने के बीच में कोई विशेष कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी।

सिंह राशि:- बेहतरीन शुरुआत कर किसी बड़े कार्य को साधने के आसार बन रहे हैं। आपत्तियों का निराकरण करने के लिए मित्रों की सहायता मिलेगी। व्यक्तिगत प्रदर्शन में सुधार होगा। माह के अंतिम दो दिनों में कुछ परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। पारिवारिक वातावरण श्रेष्ठ रहेगा। व्यापारिक यात्रा हो सकती है।

कन्या राशि:- योजनाओं के अनुसार कार्य करने में सफल होंगे एवं बाधित कार्यों में गति आएगी। भाग्य का साथ मिलने के साथ ही सुख-सुविधाओं को जुटाने में सफल होंगे। 15 से 20 दिसम्बर के मध्य अत्याधिक सफलता दिलाने वाले दिन रहेंगे। आर्थिक मामलों में उन्नति होगी।

तुला राशि:- सुख की प्राप्ति होगी। जमीन आदि से लाभ होगा एवं यात्रा सुखदायक होगी। नवीन वस्त्रों की प्राप्ति संभव है। योजनाएं सफल होंगी एवं मांगलिक कार्यों में व्यय होने की संभावनाएं हैं। परिवार में सुखमय स्थिति रहेगी। संतान से भी खुशियों की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि:- इस माह अनावश्यक तनाव हो सकता है एवं परेशानियां आ सकती हैं। कार्य की अधिकता रहेगी एवं न्यायलयीन विवादों में पिछड़ सकते हैं। नए वाहन मिलने के मौके प्राप्त होंगे तथा विरोधी स्वर बुलंद कर सकते हैं।

धनु राशि:- राजनीतिज्ञों के लिए यह माह फायदे का होगा। नौकरी में पदलाभ होगा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। न्यायालयीन विवादों में पक्ष मजबूत होगा। विरोधी परास्त होंगे। कार्य का स्तर बढ़ेगा एवं महिलाओं को भी स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।

मकर राशि:- सरकारी कामकाजों में उन्नति होगी। प्रसिद्ध व्यक्तियों से मुलाकात एवं मेल-जोल बढ़ेगा। जीवन साथी के साथ सुखपूर्वक समय व्यतीत होगा। किसी कार्य के लिए यात्रा का योग निर्मित हो रहा है। मित्रों एवं संबंधियों से प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेगा। माह के मध्य काल में अनावश्यक व्यय होगा एवं उत्तरार्द्ध में आय वृद्धि के आसार हैं एवं संतान से लाभ एवं सुख प्राप्त होगा।

कुम्भ राशि:- बुद्धि प्रखर रहेगी एवं दृष्टि खोजपूर्ण रहेगी। माह में प्रभाव बना रहेगा एवं आत्मविश्वास रहेगा। संगठनात्मक योग्यता का विकास होगा एवं सितारों की गति अचानक धन लाभ का योग बना रही है। भावुक एवं असावधान भी रह सकते है। कोई भी निर्णय हृदय से न लें।

मीन राशि:- विभिन्न स्रोतों से लाभों को एक साथ प्राप्त करेंगे। योजनाएं फलीभूत होगी एवं उत्सवी प्रसंगों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आधुनिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी तथा वैभवपूर्ण जीवन शैली रहेगी। परिवार संबंधी चिंताएं दूर होंगी तथा भाग्य का सहयोग मिलेगा। दूरदर्शिता से लाभ होगा। छिपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें, 9131366453

डीवीएन (डिजिटल वार्ता)