October 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

गोरखपुर: प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान शिशु की मौत के मामले में डॉक्टर के विरुद्ध मामला दर्ज

गोरखपुर (डीवीएनए)। गोरखपुर जिले के भटहट स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पर प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान शिशु की मौत के मामले में गुलरिया पुलिस ने अस्पताल के चिकित्सक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, इसकी जानकारी मिलते ही अस्पताल के संचालक व चिकित्सक फरार बताए जा रहे है।
बताया जाता है कि पिपराइच थाना क्षेत्र के ग्राम समुदाय खुर्द उर्फ सिनवार निवासी सुनील तिवारी की पत्नी ज्ञान प्रभा को प्रसव पीड़ा होने पर भटहट स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में रविवार को सुबह 10:00 बजे भर्ती कराया गया था और बुधवार की रात लगभग 11:00 बजे प्रसूता का ऑपरेशन किया गया, इसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा परिजनों को बताया गया कि बच्चे की मौत हो गई है।
इस कि जानकारी मिलते ही पीड़ित अस्पताल के संचालक व चिकित्सक की बात करना चाहा तो वह मौके से फरार हो गए, जिस पर परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा अनट्रेंड डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन करने पर बच्चे की मौत हुई है, वही प्रसूता की भी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
इस मामले में गुलरिया पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 304 व इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की धारा 15(3)के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है, इधर मामला दर्ज होने की जानकारी मिलते ही अस्पताल के संचालक व डॉक्टर फरार बताये जा रहे हैं।