April 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

modi

PM मोदी ने कोविड-19 वैक्सीन के विकास और निर्माण पर काम करने वाली तीन टीमों के साथ बातचीत की

नई दिल्ली। डीवीएनए
प्रधानमंत्री ने सोमवार को कोविड-19 के टीके के विकास और निर्माण पर काम करने वाली 3 टीमों के साथ वर्चुअल बैठक की। ये टीमें जेनोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड पुणे, बायोलॉजिकल ई लिमिटेड हैदराबाद और डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड हैदराबाद थी।

प्रधानमंत्री ने इन कंपनियों में कोविड-19 से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। टीके के विकास के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों की क्षमता पर भी चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री ने कंपनियों से विनियामक प्रक्रियाओं और संबंधित मामलों के बारे में अपने सुझाव और विचार रखने को भी कहा। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि वे टीका और संबंधित मामलों जैसे इसकी प्रभावकारिता आदि के बारे में आम जनता को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। टीके वितरित करने के संबंध में रसद, परिवहन, कोल्ड चेन आदि से संबंधित मामलों पर भी चर्चा की गई।

जिन कंपनियों से वैक्सीन पर चर्चा की गई उनका परीक्षण और विस्तृत डेटा विभिन्न चरणों में हैं और परिणाम अगले साल की शुरुआत में आने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को निर्माताओं के साथ जुड़ने और मामलों का समाधान करने की सलाह दी जिससे देश और पूरी दुनिया की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन कंपनियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों का परिणाम मिल सके।