May 11, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

काशी के घाट पर 101 दीपों से पीएम के स्वागत की तैयारी

वाराणसी (डीवीएनए)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल देव दिवाली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। ऐसे में देव दिवाली के मौके पर जहां काशी के सभी 84 घाट पर लाखों दीयों की रोशनी से नहा उठेंगे तो वही काशीवासी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भी विशेष तौर पर तैयारी कर रहे हैं।

इसी कड़ी में दशाश्वमेघ घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए गंगा सेवा निधि द्वारा अपने सांसद के लिए 101 दीपों से WELCOME PM लिखा गया।

वही गंगा सेवा निधि संस्था के सचिव सुरजीत सिंह ने बताया कि जिस तरह से हर काशीवासी अपने सांसद का स्वागत कर रहा है उसी तरह हमारी संस्था भी अपने सांसद के स्वागत में 101 दीपों से वेलकम पीएम लिखा। इसके साथ जी कल देव दिवाली के मौके पर होने वाली महा आरती के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा।

बताते चलें कि जो दिवाली के मौके पर होने वाली महाआरती में 21 अर्चक और 42 कन्याएं रिद्धि सिद्धि के रूप में मां गंगा की आरती करेंगे साथ ही घाट पर इंडिया गेट के बने प्रतिबिंब पर देश के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

संवाद राकेश पाण्डेय