January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना के सभी कार्य तय समय में पूरे करें : राज्य मंत्री कुशवाह

भोपाल : नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना के सभी कार्य तय समय में पूरे करें। उद्यानिकी, खाद्य प्र-संस्करण, नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के राज्यमंत्री भारतसिंह कुशवाह ने यह निर्देश शुक्रवार को नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिये। किसानों एवं पुर्नवास स्थलों के रहवासियों की समस्या सुनी और मौके पर ही उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निराकरण के लिये कहा। उन्होंने कहा कि कार्यालय का एक टेलीफोन नंबर जारी करें, जिस पर किसान बंधु एवं पुनर्वास स्थल के रहवासी अपनी समस्या दर्ज करा सकें। प्राप्त समस्याओं का निराकरण अधिकारी शासन के निर्देशानुसार करना सुनिश्चित करें। 

राज्य मंत्री कुशवाह ने बड़वानी जिले के ब्राम्हणगाँव पहुँचकर नागलवाड़ी लिफ्ट एरीगेशन के कार्य का विस्तृत निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित एनवीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों से परियोजना से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देशित किया कि योजना का कार्य हर हाल में जून तक पूर्ण कराया जाये। 

राज्य मंत्री कुशवाह ने निर्माणाधीन पावर हाउस, पंप हाउस, कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। एनवीडीए के अधिकारियों ने बताया कि इस स्थल पर अण्डर ग्राउण्ड पाईप लाइन के माध्यम से किसानों के खेतों तक पानी पहुँचाने के लिए 3600 किलोवाट की 5 मोटर स्थापित की जायेगी। इनसे 124 ग्रामों की 47 हजार हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई हो सकेगी।