April 19, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

29 नवंबर से शनिवार 5 दिसंबर 2020 तक का साप्ताहिक राशिफल

(डीवीएनए)
मेष:-चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ राशि स्वामी-मंगल,

मेष राशि वालो को यह सप्ताह अच्छा रहेगा। अकस्मात धन की प्राप्ति होगी। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। सुखद समाचार मिलेगा। कार्य में आलस्य रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। राजकाज में सफलता व प्रोत्साहन मिलेगा। वाणी पर संयम रखें। व्यापार में स्थिरता रहेगी। उद्योग में प्रगति होगी।

वृष:- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो, राशि स्वामी-शुक्र

वृष राशि वालो को यह सप्ताह श्रेष्ठ है। कार्य में उत्साह बना रहेगा। व्यस्तता अधिक रहेगी। मित्रों द्वारा लाभ व सहयोग मिलेगा। राजनीति में लाभ होगा। गुप्त शत्रु से सावधान रहें। सरकारी काम उलझ सकता है। यश, मान, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। देश-प्रदेश की यात्रा अधिक होगी। ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा।

मिथुन:-क, की, कु, घ, ड, छ, के, को, है, राशि स्वामी-बुध

मिथुन राशि के लिए यह सप्ताह सभी कार्यों के लिए ठीक रहेगा। सफलता प्राप्त होगी। पूर्व में रूके हुए कार्य पूरे होंगे। उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। व्यापार सामान्य चलेगा, किन्तु शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक समस्या प्रदान करेगा। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी। संतान के प्रति चिंता बनेगी। धन का लाभ होगा।

कर्क:- हि, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, राशि स्वामी-चन्द्रमा

कर्क राशि के लिए इस सप्ताह थोडा मानसिक तनाव बना रहेगा। घर की ओर से चिंता बनेगी। स्वास्थ्य भी थोडा खराब रहेगा। राज्य स्थान से लाभ मिलेगा। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्य में व्यस्तता बनेगी। मित्र धोखा दे सकते हैं। पराक्रम बढेगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी।

सिंह:-मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे, राशि स्वामी-सूर्य

सिंह राशि वालो को इस सप्ताह मिश्रित फल प्रदान करने वाला है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार के प्रति चिंता रहेगी। धन का लाभ सामान्य मिलेगा। कारोबार ठीक रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। भाग्य साथ देगा। अनावश्यक व्यय बना रहेगा। मित्र साथ देंगे। पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या:- टो, पा, पी, पू, प, ण, ठ, पे, पो, राशि स्वामी-बुध

कन्या राशि के लिए यह सप्ताह खर्च से परिपूर्ण रहेगा। धन की स्थिति सामान्य रहेगी। परिवार के प्रति असामंजस्य बनेगा। राजकाज में सफलता प्राप्त होगी। दाम्पत्य सुख मिलेगा। धन का अकस्मात लाभ होगा। पिता का सहयोग मिलेगा। निर्माण कार्य में रूकावट आयेगी। गुप्त शत्रु सक्रिय होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला:- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते, राशि स्वामी-शुक्र

तुला राशि वालो को यह सप्ताह लाभप्रद रहेगा। पराक्रम बढेगा। करोबार का विस्तार होगा। साझेदारी से लाभ मिलेगा। प्रतिष्ठा में बढोत्तरी होगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। थोडा मानसिक तनाव रहेगा। कोई नया कारोबार प्रारम्भ होने का योग बनेगा।

वृश्चिक:- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू, राशि स्वामी-मंगल

वृश्चिक राशि वालो को इस सप्ताह समय सामान्य रहेगा। थोडी पारिवारिक कठिनाईयों का सामना करना पडेगा। अकस्मात यात्रा करनी पडेगी। धन का सामान्य लाभ मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। व्यापार में वृद्धि होगी। धन का रूक-रूककर आगमन होगा। धार्मिक कार्य सम्पन्न होंगे।

धनु:- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ, ढ, भे, राशि स्वामी-गुरु

धनु राशि वालो के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। राज्य स्थान में उन्नति मिलेगी। कार्य में उत्साह बनेगा। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। राजकोष से धन का लाभ होगा। परिवार की समस्या उत्पन्न हो सकती है, प्रयासों से दूर होगी। निर्माण कार्य में प्रगति होगी। धन का लाभ मिलेगा।

मकर:- भो, जा, जी, जू, जे, जो, खा, खी, खू, खे, खो, गा, गी, राशि स्वामी-शनि

मकर राशि वालो को इस सप्ताह समय ठीक चल रहा है, किन्तु चलते हुए काम में समस्याएं महसूस करोगे। दैनिक रोजगार में समस्याएं और मानसिक तनाव महसूस करोगे। भूमि-वाहन का सुख प्राप्त होगा। साझेदारी में समस्याएं उत्पन्न होंगी, फिर भी लाभ प्राप्त होगा।

कुम्भ:- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा, राशि स्वामी-शनि

कुम्भ राशि वालो के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। मानसिक सुख प्राप्त होगा। धन का लाभ मिलेगा। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। पत्नी पक्ष से कष्ट प्राप्त होगा। दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी। राजकाज में समस्याएं उत्पन्न होंगी। शत्रु पर विजय प्राप्त होगी। अनावश्यक व्यय होगा।

मीन:- दी, दू, थ, झ, ज, दे, दो, चा, ची, राशि स्वामी-गुरु

मीन राशि वालो के लिए यह सप्ताह यात्राएं बहुत अधिक होंगी तथा अच्छे कार्य में धन खर्च होगा। मित्रों से सुख व सहयोग मिलेगा। धन का लाभ होगा। व्यापार से लाभ होगा। राजकाज में विलम्ब से सफलता मिलेगी। कार्य में कठिन परिश्रम होगा। पिता को कष्ट हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453