September 19, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

तिलक में हर्ष फायरिंग चार महिलाएं घायल तीन गंभीर, मचा हाहाकार

कौशांबी (डीवीएनए)। तमाम तरह की बंदिशों के बावजूद वैवाहिक समारोह में हर्ष फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला कौशांबी जनपद के करारी थाना क्षेत्र के बैसकाटी गांव का है।

बैसकाटी गांव में तिलक समारोह के दौरान की गई हर्ष फायरिंग में बंदूक से निकले छर्रे लगने से चार महिलाएं घायल हो गई हैं। घायलों में तीन महिलाओं की हालत गंभीर है। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने वाले युवक को उसकी दो नली बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

करारी थाना क्षेत्र के बैसकाटी गांव निवासी छेददु के बेटे दिलीप और धर्मेंद्र का तिलकोत्सव कार्यक्रम था। मंझनपुर कोतवाली के गुरौली गांव से लड़की पक्ष के लोग तिलक चढ़ाने के लिए बैसकाटी गांव पहुंचे थे। तिलक समारोह के दौरान बैसकाटी गांव के ही रवि प्रकाश सरोज अपने डबल बैरल बंदूक से फायरिंग कर रहा था। फायरिंग के दौरान बंदूक से निकले छर्रे आस पास बैठी चार महिलाओं को लग गए।

छर्रे लगने से महिलाओं में चीख-पुकार मच गई। तिलक समारोह में फायरिंग के दौरान छर्रे लगने से महिलाओं के घायल होने से वहां पर अफरा तफरी मच गई।परिजनों ने आनन फानन उन्हें एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल लेकर आये। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने तीन महिलाओं को गंभीर हालत में प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल रिफर कर दिया है।

तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान चार महिलाओ के घायल होने की सूचना पर इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने वाले रवि प्रकाश सरोज को उसके दो नली बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर के मुताबिक मामले में मुकदमा दर्ज कर शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

संवाद राकेश पाण्डेय