October 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

पुलिस चौकी में आत्महत्या का प्रयास, प्रभारी समेत पुलिसकर्मी निलम्बित

झांसी (DVNA)। नवाबाद थानान्तर्गत इलाईट चौकी में पूछतांछ के लिए लाए गये हिस्ट्रीशीटर ने आत्महत्या का प्रयास किया था। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी शिवहरि मीना ने लापरवाही के आरोप में नवाबाद थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया। साथ ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को जांच सौंप दी गई।
बताते चलें कि पिछले दिनों झांसी मेडिकल कालेज से बरुआसागर थाना क्षेत्र में रहने वाला एक अधेड़ युवक गायब हो गया था। जिसकी तलाश करते हुए नवाबाद थाना पुलिस ने पूछतांछ के लिए हिस्ट्रीशीटर अजय सोनी निवासी बरुआसागर को बुलाया था। पूछतांछ करने के बाद उसे इलाईट चौकी भेज दिया गया। जहां रात्रि में उसने वाशरुम में जाकर अपनी शर्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। समय रहते वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने देख लिया और दरवाजा तोड़कर उसे फांसी से उतारा। इसके बाद आनन-फानन में उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।
इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए झांसी एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि लापरवाही के आरोप में नवाबाद थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों पर तत्काल निलम्बन की कार्यवाही की गई है। साथ ही इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौंप दी गई है।