April 23, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

साथी ने ही की थी चाय में कीटनाशक पिलाकर साधुओं की हत्या

मथुरा (डीवीएनए)। मथुरा जिले के गोवर्धन पुलिस को उस समय सफलता हाथ लगी जब कुछ दिन पूर्व हुए साधुओं के हत्या के मामले में उनके ही साथ रहने वाले साधू को गिरफ्तार कर कर जेल भेज दिया।

आरोपी साधु रामबाबू ने बताया कि कुछ दिन पहले उनका साथ में रह रहे साधुओं से मनमुटाव हो गया था तो सुबह चाय बनाते समय कीटनाशक की दवाई उनकी चाय मिला दी थी जिससे मौके पर ही दोनों साधुओं की मौत हो गई ।

21 नवंबर की सुबह थाना गोवर्धन क्षेत्र के गिर्राज वाटिका आश्रम में दो साधुओं की संदिग्ध मौत की सूचना पुलिस को मिली थी मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर अवस्था में घायल साधु को अस्पताल में भर्ती कराया
बाबा गोपाल दास और बाबा श्याम सुंदर दास की मौके पर ही मौत हो जाने के बाद बाबा गोपाल दास के पुत्र ने अपने पिता के हत्या के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया.

जिस की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने पाया की गिर्राज वाटिका आश्रम में ना तो कोई बाहर से आया और ना ही कोई खाने पीने की वस्तु बाहर से आई बाबा राम बाबू से सख्ती से पूछताछ में रामबाबू ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उनको बाबाओं से उसका कुछ दिन पहले मनमुटाव हो गया तो सुबह चाय बनाते हुए आश्रम में ही रखे कीटनाशक को चाय में मिला दिया जिससे दोनों साधुओं की मौके पर मौत हो गई.

तब बाबा राम बाबू बीमारी का बहाना बनाकर एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती हो गए the बाबा रामबाबू पर 302 और 201 की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया ।

वही मामले की जानकारी देते हुए मथुरा के एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया 21 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों मैं हुई साधु की हत्या मनमुटाव होने के कारण साथ रहने वाले साधु राम बाबू नहीं की है रामबाबू को धारा 302 और 201 में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के सामने पेश किया जा रहा है।
संवाद राकेश पाण्डेय