April 19, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कार्रवाई: संभल में अस्पताल में कुत्ते नोचते रहे किशोरी का शव, दो कर्मचारी सस्पेंड

संभल ( डीवीएनए)। संभल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए किशोरी के शव को कुत्ते के नोचने का वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ ने वार्ड ब्वाय और सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया है। ड्यूटी पर तैनात डाक्टर व फार्मेसिस्ट को कारण बताओ नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है।


मामला यूपी के संभल जिले का है। बुधवार को असमोली थानाक्षेत्र के गांव शहबाजपुर कलां में हुए हादसे में अमरोहा जिले के डिडौली थानाक्षेत्र के गांव में रहने वाली एक किशोरी की मौत हुई थी। लड़की का शव जिला अस्पताल में स्ट्रेचर पर रखा था। इसे लेकर वायरल हुए एक वीडियो में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई थी।

स्ट्रेचर पर रखे शव तक कुत्ता पहुंच गया था। वीडिया वायरल होने पर मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो सच्चाई जानने का प्रयास शुरू कर दिया गया। इसी क्रम में गुरुवार शाम को सीएमओ डा.अमिता सिंह जिला अस्पताल पहुंचीं।

सीएमओ ने बताया कि जिला अस्पताल के सीएमएस की संस्तुति पर लापरवाही के मामले में वार्ड ब्वाय विपिन भटनागर और सफाई कर्मचारी प्रदीप सिरसवाल को निलंबित किया गया है। जबकि ड्यूटी पर तैनात डाक्टर व फार्मेसिस्ट को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।