September 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

श्रद्धा की चालबाज इन लंदन नहीं है रीमेक फिल्म

श्रद्धा कपूर मौजूदा दौर की बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री मानी जाती हैं। हाल के दिनों में वह अपनी फिल्म चालबाज इन लंदन को लेकर सुर्खियों में थीं। बताया गया था कि यह फिल्म दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म चालबाज की रीमेक होगी। अब चालबाज इन लंदन के निर्देशक पंकज पराशर ने खुद बताया है कि श्रद्धा की यह फिल्म किसी भी फिल्म की रीमेक नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि इसकी कहानी बिल्कुल नई होगी।
पंकज ने कहा कि श्रद्धा की चालबाज इन लंदन की कहानी एकदम नई होगी। उन्होंने दावा किया है कि यह फिल्म श्रीदेवी की फिल्म चालबाज की रीमेक नहीं होगी। उन्होंने कहा, हम पिछली फिल्म की रीमेक नहीं बना रहे हैं। हम अपनी इस फिल्म को नए किरदारों के साथ एक अलग कहानी के साथ बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें बहुत अधिक एक्शन और भावनात्मक गाने होंगे।
1989 की फिल्म चालबाज का निर्देशन भी पंकज ने ही किया था। उन्होंने कहा कि चालबाज और चालबाज इन लंदन में कोई समानताएं नहीं देखने को मिलेगी। बताया जा रहा है कि ये दोनों फिल्में केवल एक चीज से मिलती-जुलती होगी। जिस तरह चालबाज में श्रीदेवी का डबल रोल देखने को मिला था, श्रद्धा भी अपनी फिल्म में डबल रोल में दिखेंगी। इसके अलावा श्रीदेवी की फिल्म से एक साउंड ट्रेक भी शामिल किया जाएगा।
मेकर्स अपने समय के आगे की फिल्म बनाना चाहते हैं। पंकज ने कहा, जब मैंने श्रीदेवी के साथ चालबाज बनाई तो मैं चाहता था कि यह फिल्म अपने समय से आगे की हो। मेरे मन में यही विचार चालबाज इन लंदन को लेकर भी चल रहा था। मेकर्स को उम्मीद है कि साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। फिल्ममेकर को पता है कि श्रीदेवी की क्लासिक फिल्म के साथ श्रद्धा की इस फिल्म की तुलना की जाएगी।
पंकज ने मनोज बाजपेयी की 2004 में आई फिल्म इंतकाम का निर्देशन किया है। इसके अलावा उन्होंने 2004 में ही रिलीज हुई फिल्म मेरी बीवी का जवाब नहीं का भी निर्देशन किया था। इसमें श्रीदेवी और अक्षय कुमार लीड रोल में थे।
चालबाज में श्रीदेवी डबल रोल में अभिनय करती दिखी थीं। फिल्म में सनी देओल और सुपरस्टार रजनीकांत ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी थी। इसके अलावा फिल्म में अनुपम खेर, जॉनी लीवर और शक्ति कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों को देखा गया था। यह फिल्म हिट साबित हुई थी और इस फिल्म को दर्शकों की काफी सराहना मिली थी। फिल्म की कहानी को राजेश मजूमदार द्वारा लिखा गया है। इसकी स्क्रिप्ट कमलेश पांडे ने लिखी है।