October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दिखावे के चक्कर में ‘मौत’ को दावत दे रहे युवा!

काशीपुर (DVNA)। फिल्मों की नकल उतारने के फेर में बाइक के शौकीन सड़कों पर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। इसके साथ ही अन्य लोगो के लिए भी खतरे का सबब बने हुए हैं। शाम ढलते ही फिल्मी हीरो के स्टंटों से प्रभावित ये युवा सड़को पर तेज रफतार मोटर साइकिलों से कई तरह के स्टंट कर रहे हैं। स्टंट करते हुए युवा जसपुर, शरीफनगर, मुरादाबाद मार्गों पर देखने को मिल जाते हैं।

यूं तो बुजुर्गाे का कहना भी है कि जवानी बंदिशो को नहीं मानती, जवां लोग साहसी होते हैं। लेकिन जब यह जवान दुस्साहस करने लगे तो उनके और अन्य लोगो के जीवन पर भी ‘बन’ आती है। कुछ ऐसा ही दुस्साहस आजकल जसपुर की सड़कों पर युवा कर रहे है।

शाम ढलते ही शहर की व्यस्त सड़को पर कुछ युवा 150 और उससे अधिक सीसी की बाइकों पर दो-तीन की संख्या मे सवार होकर निकल पड़ते है। मंशा घूमने-फिरने, मौज-मस्ती करने तथा अन्य लोगों से अलग दिखने की होती है। अलग दिखने की चाहत इन युवाओं की जान तक जोखिम मे डालने को प्रेरित करती है।

युवा तेज गति में सड़को पर चिंगारी बिखरते 80 से 100 किमी की गति से निकलते हैं। मोटर साइकिल के पहियों के पास से निकलती चिंगारी एवं तेज गति पास से गुजरने वालो को तो हैरान करती है, सामने से आने वाले वाहन स्वामियों को भी परेशानी मे डाल देती हैं। इसके साथ ही बाइक को एक पहिए पर चलाने, खड़े होकर बाइक चलाने, पहिए में आग लगाने आदि स्टंट भी युवा करते दिख रहे हैं। तेज गति मोटर साइकिल के पहियों के पास से निकलती चिंगारियों का राज जब हमने जानना चाहा तो नाम न छापने की शर्त पर एक बाइक चालक ने बताया कि वह तेज गति में बाइक चलाने पर स्टैंड पैर से नीचे जाम कर देते है। तेज गति मे बाइक चलाने पर स्टैंड सड़क से रगड़ खाता है और सड़क पर चिंगारी बिखेरती बाइक हवा से बाते करने लगती है। जब स्टंट के शौकीन युवाओ से पूछा गया कि क्या ये सब करने से उन्हें डर नही लगता तो युवाओ का जवाब था कि डर तो लगता हैं पर मजा और स्टाइल की बात ही कुछ और होती है।