October 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, पंडित और दुल्हन का पिता फरार

काशीपुर,26 जून (DVNA)। नाबालिग किशोरी से शादी करने पहुंचा दूल्हा हवालात पहुंच गया। पुलिस ने बाल विवाह अधिनियम के तहत दूल्हा, दूल्हे के पिता, नाबालिग की मां समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। शादी कराने वाला पंडित और दुल्हन का पिता फरार है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शुक्रवार देर शाम कुंडा थाना की महिला एसआई सुप्रिया नेगी को सूचना मिली कि ग्राम करनपुर में एक नाबालिग का बाल विवाह कराया जा रहा है। सूचना पर एसआई सुप्रिया नेगी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची तो वहां विवाह की रस्में चल रहीं थीं। पुलिस देख विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। पुलिस ने वहां मौजूद लड़की की मां सरोज से लड़की के उम्र के बारे में दस्तावेज दिखाने को कहा। दस्तावेजों में लड़की की उम्र हाईस्कूल मार्कशीट के अनुसार 15 वर्ष पांच माह व 22 दिन निकली। जबकि दूल्हे की उम्र दस्तावेजों में लगभग 23 साल पाई गई। इस पर पुलिस ने लड़की की मां सरोज समेत ग्राम ढकिया गुलाबो से बारात लेकर आए दूल्हे मनोज, उसके पिता हीरालाल व लड़के के मामा लेखराज पुत्र लाल सिंह को हिरासत में ले लिया। इस दौरान लड़की का पिता फूल सिंह व शादी सम्पन्न कराने आया पंडित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है। वहीं पुलिस मौके से फरार हुए आरोपियों की तलाश में जुटी है।
देर शाम ग्रामीणों ने एक नाबालिक लड़की की शादी होने की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस टीम ने मौके पर बाल विवाह होते देखा। मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उनके विरुद्ध बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। -अक्षय प्रह्लाद, सीओ सिटी काशीपुर।