October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

अशफाक सैफी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष

आगरा। (डीवीएनए) उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शुक्रवार को काफी वक्त से निष्क्रिय चल रहे। राज्य अल्पसंख्यक आयोग का गठन किया गया। जिसमें सबसे अहम ज़िम्मेदारी आगरा के भाजपा जुड़े अशफ़ाक़ सैफ़ी को दी गई हैं।

उन्हें इस आयोग में अध्यक्ष बनाया गया है। साथ ही 7 सदस्यीय टीम भी इनके साथ रखा गया है। जिसमें हैदर अब्बास चांद, सुरेश जैन रितुराजू मेरठ, नवेन्दु सिंह इजीकेल शाहजहांपुर, सम्मान अफ़रोज़ खान अलीगढ़, बख्शीश अहमद वारसी गोरखपुर, रूमाना सिद्दिकी लखनऊ औऱ अनीता जैन लखनऊ शामिल हैं। जिनका कार्यकाल आगामी तीन साल रहेगा। सभी अपने अपने इस पद पर रहेंगे। अशफ़ाक़ सैफ़ी वर्तमान में वो मौलाना आज़ाद फाउंडेशन के उपाध्यक्ष भी हैं।लंबे समय से भाजपा से जुड़े हुए हैं। भाजपा से अपनी राजनीति की शुरुआत वार्ड अध्यक्ष के पद से की थी। उसके बाद मंडल अध्यक्ष, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा आगरा के महानगर कोषाध्यक्ष , महामंत्री, महानगर अध्यक्ष, राष्ट्रीय मंत्री, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पदों की ज़िम्मेदारी निभा चुके हैं। फिलहाल मौलाना आज़ाद फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पद पर हैं।

शासन से हुई घोषणा के बाद अपनी खुशी का इज़हार करते हुए उन्होंने बताया की पार्टी ने उन्हें जो ज़िम्मेदारी सौपी है। वो उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ कि अल्पसंख्यकों को शिक्षा और रोज़गार से जोड़ने पर उनका पूरा ध्यान रहेगा। प्रधानमंत्री की मंशा एक हाथ मे कुरान और एक हाथ मे कंप्यूटर की बात को पूरा करने की कोशिश करेंगे। मदरसों के बच्चों को दीन के साथ दुनयावी तालीम दिलाने पर पूरा ज़ोर दिया जाएगा।

संवाद:- दानिश उमरी