August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

शादी से बाहर आना साथ रहने से ज्यादा कठिन: कीर्ति कुल्हारी

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने बीते अप्रैल के महीने में अपने पति साहिल सहगल से अलग होने का फैसला किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी शादी के पांच साल बाद दोनों लोगों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। कीर्ति कुल्हारी ने अब बताया है कि अपनी शादी से बाहर निकलना कोई आसान फैसला नहीं था, यह कुछ ऐसा था जो उन्हें बस करना था। ऐक्ट्रेस इस समय बेहतर स्पेस में हैं लेकिन वे उनका मानना है कि शादी खत्म करने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत थी।

शादी से बाहर निकलने को लेकर कीर्ति कुल्हारी ने कहा, ‘यह ऐसा फैसला था जो किसी के साथ रहने के फैसले से कहीं ज्यादा कठिन था। एक साथ सब जुड़ते हैं, परिवार और उनकी खुशियां, आइडिया ऑफ लव का जश्न मनाया जाता है। वहीं, दूसरी तरफ आप उस चीज को तोड़ रहे होते हैं, जिसे आपने मिलकर बनाया है। परिवार टूट जाते हैं। यह बहुत कठिन फैसला होता है लेकिन मैंने सोचा कि अगर एक साथ आना मेरी चॉइस थी तो साथ नहीं रहने का फैसला भी मुझे ही लेना होगा। इन सब में समय लगता है और कुछ चीजों को आपको अपनी जिंदगी से जाने देना जरूरी होता है।
कीर्ति कुल्हारी ने आगे कहा, ‘मैं इस फैसले के परिणाम के लिए भी तैयार थी। ऐसे फैसले जो आपको प्रभावित करते हैं, और आपको अलग-अलग समय पर तोड़ते भी हैं लेकिन दिन के आखिर में आपको खुद को याद दिलाना होगा कि आपने सही काम किया और आपने वही किया जो आपको करना था।
बताते चलें कि 1 अप्रैल को कीर्ति कुल्हारी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था। इस पोस्ट में कीर्ति कुल्हारी ने लिखा था, ‘यह साधारण नोट सभी लोगों को यह जानकारी देने के लिए हैं कि मैंने और मेरे पति साहिल ने अलग होने का फैसला किया है। कागजों पर नहीं, बल्कि जिंदगी में। एक ऐसा निर्णय जो किसी के साथ रहने के फैसले से भी ज्यादा मुश्किल है। ऐसा इसलिए कि जब आप साथ आने का फैसला लेते हैं तो हर वो लोग इसका जश्न मनाते हैं, जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी चिंता करते हैं।