August 3, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

एक्सप्रेस वे निर्माण में शैतानी देख डीएम हैरान

बांदा-डीवीएनए। डीएम आनंद सिंह इस बात पर हैरान रह गये की बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य उनके निर्देश के बावजूद अपेक्षित गति नहीं पकड़ पा रहा,जबकि पांच जून से उन्होंने कार्यदाई संस्था को तेजी लाने के लिये निर्देश पूर्व में दिये थे।
डीएम नें आज बुंदेलखंड एक्स प्रेस वे की जब पुनः समीक्षा की तो कार्यदाई संस्था नें तमाम अड़चनों की दिक्कतें फिर दुहरा दीं। इससे डीएम आनंद सिंह का नाराज हो जाना स्वाभाविक था। जिलाधिकारी को बताया गया की
बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना के फेज-1 एवं 2 के तहसील बांदा के ग्राम जारी एवं तहसील बबेरू के ग्राम मवई खुर्द में अतिरिक्त भूमि की जरूरत है।नाराज जिलाधिकारी नें तहसीलदार बबेरू एवं बांदा को निर्देशित किया कि नियमानुसार भूमि क्रय की कार्यवाही दो दिन में पूरी कराये।
परियोजना से सम्बन्धित अधिकारियों ने यह भी रोना रोया की तहसील बांदा में 1, अतर्रा में 2 एवं बबेरू में 1 स्थान पर विद्युत विभाग द्वारा हाईटेंशन लाइन हटवायी जानी थी, जो अभी तक नहीं हटवायी गयी । जिलाधिकारी नेंविद्युत विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को शीर्ष प्राथमिकता लाइन हटाने को कहा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह, डिप्टी कलेक्टर विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुरजीत सिंह, तहसीलदार बांदा, बबेरू एवं अतर्रा तथा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना के फेज-1 एवं 2 के अधिकारीगण उपस्थित रहें।
संवाद विनोद मिश्रा