August 3, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

विधायक की पहल: शहर के चौराहे और पार्क होगें अब जलवेदार

बांदा-डीवीएनए। जिला मुख्यालय के पार्क और चौराहे अब जलवेदार होकर जलवा बिखेरेगें। इनके विकसित एवं सौंदर्यीकरण के लिये सदर विधायक प्रकाश दिवेदी की पहल को प्रशासन नें अंतिम रूप दे दिया गया है। यह सब क्यों और कैसे हुआ इसका पूरा विवरण जान लीजिये।
नगरीय क्षेत्र के आविकसित लावारिस पडे पार्को तथा इनमें अतिक्रमण तथा कूडा आदि गन्दगी एवं जर्जर चौराहों के सौन्द्रर्यीकरण हेतु विधायक नें अपने पत्रांक-एमएलए/4443 व 4444 दिनांक 1.12.20 को आयुक्त को विकास प्राधिकरण के माध्यम से पार्को और चौराहों के सौन्दर्यीकरण के लिए चिन्हित करनें को लिखा था।
विधायक दिवेदी के प्रस्ताव के सापेक्ष आयुक्त द्वारा अवस्थापना निधि से विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इन विभिन्न पार्को एवं मुख्य चौराहों के सौन्दर्यीकरण के कार्यो को अपनी कार्ययोजना में शामिल किया गया है। प्रथम चरण में चार चौराहों पदमाकर चौराहा, बाबूलाल चौराहा, महाराणा प्रताप चौराहा तथा कालू कुआं चौराहा व चार पार्को आवास विकास ए ब्लाक का पार्क, इन्दिरा नगर स्थित इन्दिरा पार्क तथा वहीं इन्दिरा नगर में पानी की टंकी के बगल वाले पार्क का सौन्दर्यीकरण होगा। इन पार्को का सौन्दर्यीकरण जहाॅ पर्यावरण व स्वास्थ्य के लिये लाभकर होगा वहीं इससे अतिक्रमण व गन्दगी की समस्या से भी निजात मिलगी।
बांदा विकास प्राधिकरण द्वारा जानकारी दी गयी है कि महाराणा प्रताप चौराहे का टेण्डर प्रक्रिया उनके द्वारा पूर्ण कर ली गयी है एवं शीघ्र ही इस चौराहे का कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा। शेष चौराहों एवं पार्को की टेण्डर प्रक्रिया 15 दिन के अन्दर पूर्ण कर ली जायेगी।
संवाद विनोद मिश्रा