October 25, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सरेंडर करने से इनकार करने वाला हिजबुल आतंकी मुठभेड़ में ढेर

श्रीनगर (डीवीएनए)। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में वह आतंकी मारा गया, जिसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था। पुलिस ने कहा कि शोपियां के शिरमल इलाके के बागों में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष सूचना के आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।
पुलिस ने कहा, ऑपरेशन के दौरान, आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।
पुलिस ने कहा कि आगामी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया, मारे गए आतंकी की पहचान गुलाम कादिर भट के बेटे सजाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो बडिगाम ऐशमुकाम अनंतनाग का निवासी है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था।
पुलिस ने कहा कि उनके रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी 2020 से सक्रिय था और कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था।
मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद, मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।
पुलिस ने कहा, आगे की जांच के लिए और अन्य आतंकी अपराधों में भट की संलिप्तता की जांच के लिए सभी बरामद सामग्री को मामले के रिकॉर्ड में ले लिया गया है। तलाशी अभियान के दौरान, एक आतंकवादी ठिकाना भी नष्ट कर दिया गया।