August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

पति और सास पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

रुड़की (डीवीएनए)। नवविवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में पति और सास पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। परिजनों ने भी ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह परिजनों को शांत कराया। कहा कि निष्पक्ष जांच कर मामले में कार्रवाई की जाएगी। मोहल्ला आल खुर्द निकट प्राइमरी पाठशाला कैराना जिला शामली निवासी इंदु (27) पुत्री अशोक कुमार का विवाह 7 दिसंबर 2020 को नीरज पुत्र बृजपाल सिंह निवासी ए 58 शिवाजी कालोनी ढंडेरा से हुआ था। इंदु अधिकतर अपनी सास बाला के साथ ढंडेरा में रहती थी। पति नीरज गुडगांव में नौकरी के लिए अक्सर वहीं रहता था।
पुलिस के अनुसार 21 जून को क्षेत्रवसियों से सूचना मिली थी कि इंदु ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने पति और सास से पूछताछ की तो पता चला कि इंदु ने चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या की। जिस वक्त आत्महत्या की गई, नीरज घर पर नहीं था। जबकि सास दूसरे कमरे में थी। पुलिस ने पंखे से चुन्नी बरामद की थी। नव विवाहिता का शव जमीन पर पड़ा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार देर रात पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया था। परिजनों का आरोप है कि इंदु को पांच लाख रुपए दहेज में लाने के लिए परेशान किया जाता था। कई बार इंदु ने उत्पीडन को लेकर फोन और घर आकर भी शिकायत की थी।
इंस्पेक्टर अमर चंद शर्मा ने बताया कि दहेज हत्या के आरोप में पति नीरज पुत्र बृजपाल सिंह निवासी शिवाजी कॉलोनी शिव मंदिर के पास ढंडेरा और सास बाला देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।