October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

जल्द हो सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार

नई दिल्ली (डीवीएनए)। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार इसी हफ्ते हो सकता है। इस बार मंत्रिमंडल में जदयू कोटे से भी मंत्री बनाया जाएगा। जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली आ रहे हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।
उल्लेखनीय है कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के साथ इस महीने कई बैठकें की हैं। इस दौरान सभी मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा भी की गई है। आरसीपी सिंह ने जदयू कोटे से केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री बनाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पार्टी से कितने लोग मंत्री बनेंगे यह फैसला बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।
जदयू संसदीय दल के नेता राजीव सिंह ललन ने बताया नीतीश कुमार आज पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। विस्तार की चर्चा इसलिए भी तेज हुई है, क्योंकि इस संबंध में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सहयोगी दलों के साथ चर्चा की है। बीते हफ्ते शाह ने अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से बातचीत की थी। जबकि शाह की उसी दौरान अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेताओं से भी बातचीत हुई थी। पीएम ने शीर्ष मंत्रियों के साथ बीते एक महीने में नौ बैठकों के जरिये सभी मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की है।
इस क्रम में रविवार को भी पीएम ने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की थी।