August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

BJP सांसद मौर्य की नुसरत की सदस्यता खत्म करने की मांग, लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

नई दिल्ली (डीवीएनए)। भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिख कर टीएमसी सांसद नुसरत जहां की सदस्यता खत्म करने की मांग की है। सांसद मौर्य ने नुसरत जहां पर अपने शादी के मामले में संसद की गरिमा को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजना जाना चाहिए। गौरतलब है कि टीएमसी सांसद की शादी इस समय विवादों में है। नुसरत ने तुर्की में हुई शादी को अमान्य बताया है।
स्पीकर को लिखे पत्र में मौर्य ने याद दिलाया है कि बतौर लोकसभा सदस्य शपथ लेते समय नुसरत ने खुद का नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। संसद की कार्यवाही में वह सिंदूर लगा कर आई थी। इस दौरान दूसरे धर्म के व्यक्ति से शादी मामले में इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर आने के बाद नुसरत ने पलटवार किया था। यही नहीं उनकी शादी के रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी मौजूद थी।
सांसद मौर्य ने कहा कि हालांकि यह नुसरत जहां का निजी मामला है कि वह अपना जीवन कैसे व्यतीती करती हैं, मगर नुसरत का आचरण अमर्यादित है। शादी के मामले में उन्होंने संसद और अपने मतदाताओं को धोखे में रखा। इससे संसद की गरिमा धूमिल हुई है। ऐसे में नुसरत के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है। संसद की गरिमा को बचाने के लिए मामले को एथिक्स कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए।