August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

विवाहिता की लाश को घर में पड़ा छोड़ भागे ससुरालिजन, मामला दर्ज

मथुरा -डीवीएनए। छाता क्षेत्र के गांव नरी में बीती रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थति में मौत हो गई। विवाहिता के शरीर पर चोटों के निशान पाए गए हैं। मृतका के परिजनों ने ससुरालिजनों के विरुद्ध दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
मृतका की शादी पिछली साल 16 फरवरी को हुई थी। 20 वर्षीय हेमलता पत्नी हरिश्चंद्र की शादी 16 फरवरी 2020 को ग्राम नरी निवासी हरिश्चंद्र के साथ हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ बाद से ही ससुरालिजन हेमलता को दहेज के लिए प्रताडित करते थे। मृतका के पािरजनों द्वारा बार बार समझाने के बावजूद भी ससुराल पक्ष द्वारा अपनी हरकतों से बाज न आते हुए हेमलता के साथ आए दिन मारपीट करते थे। और अंततरू उन्होंने विवाहिता की हत्या कर डाली। रविवार की रात्रि 10 बजे के लगभग पड़ोसियों द्वारा हेमलता के मायके वालों को सूचना दी गई कि हेमलता को जान से मार दिया गया है। मायके पक्ष जब ससुराल में पहुंचा तो देखा हेमलता घर पर ही मृत अवस्था में पड़ी हुई है।
घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या और मारपीट कर प्रताडित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।