October 25, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

अतिक्रमण के जाल में फंसा सलेमपुर से गुमटही होते हुए भटनी को जाने वाली सड़क

सलेमपुर-देवरिया (डीवीएनए)। तहसील मुख्यालय से गुमटही होते हुए भटनी तक जाने वाली सड़क अतिक्रमण के जाल में फंसकर सकरी होती जा रही है। जबकि इस सड़क से दर्जनों गांवो के लोग तहसील मुख्यालय पर आते हैं,साथ ही हजरों छात्र पढने के लिए इस सड़क से रोज आते जाते हैं।इसी सड़क पर नगर के अनेक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान स्थित हैं जिनके वाहन व छात्र इससे गुजरते हैं।
लगभग पच्चीस वर्ष पहले इस सड़क का निर्माण सरकार द्वारा कराया गया था लेकिन बढ़ती आबादी व सिमटते संसाधनों के बीच आज इस सड़क की उपयोगिता बहुत ही बढ़ गयी है, लेकिन न तो कोई जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान दिया और ना ही विभाग ने।अतिक्रमण के मकडजाल में फंसकर यह सड़क आए दिन सकरी होती जा रही है।सड़क के किनारे बने भवनों की सीढियां व नाले सड़क में ही बनाये जा रहे हैं जिसके चलते यह और सकरी होती जा रही है।
पूर्व की मायावती सरकार में इस सड़क को अम्बेडकर मार्ग घोषित कर इसका पुनरुद्धार चकरवा आश्रयदास तक किया गया, लेकिन उसके बाद कि सरकारों का ध्यान इधर नही हो सका जिसका खामियाजा जनता ,छात्र ,व्यापारी आदि उठा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जनहित को ध्यान में रखते हुए यथाशीघ्र इस सड़क का चैड़ीकरण करते हुए निर्माण कार्य शुरू कराया जाने की मांग की है।