August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कोरोना टीकाकरण को लेकर उमड़े अल्पसंख्यक समुदाय के लोग, 300 से अधिक लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

नौतनवां-महराजगंज (डीवीएनए)। अल्पसंख्यक समुदाय में कोविड टीकाकरण को लेकर अफवाह और भ्रांतियों के प्रति जागरूकता के लिए नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम एवं विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन सोमवार को नगर के बाईपास स्थित व्हाइट हाउस मैरिज हाल में किया गया जिसमें 300 से अधिक अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं एवं पुरुषों को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया गया।
जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि कोरोना महामारी सिर्फ हमारे ही देश में नहीं बल्कि आज भी विकासशील देशों में मौजूद है यह हमारे बीच से अभी गया नहीं है। ऐसे में इस महामारी से बचने का सिर्फ एक उपाय वैक्सीनेशन है जिससे हम सुरक्षित होकर अपने घर परिवार और समाज को भी सुरक्षित रख सकते हैं। टीकाकरण को लेकर अल्पसंख्यक समाज में अभी भी कुछ भ्रांतियां हैं जिसको दूर कर सभी वर्गों को वैक्सीनेशन करा कर हमें समाज को इस महामारी से सुरक्षित करना बेहद जरूरी है।
कार्यक्रम के आयोजक नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कहा कि अभी भी अल्पसंख्यक समाज के लोग टीकाकरण को लेकर उदासीन बने हुए हैं वैक्सीनेशन का प्रतिशत अभी भी अल्पसंख्यक समाज में एक से डेढ़ प्रतिशत है जो कि बेहद कम है। इस जानलेवा महामारी से बचने का सिर्फ एक उपाय वैक्सीनेशन है हम सभी को अपना घर परिवार समाज और देश को बचाने के लिए टीकाकरण अवश्य कराना होगा इसके लिए हमें अपने घर और परिवार से शुरुआत करनी होगी साथ ही जो लोग टीकाकरण को लेकर उदासीन बने हैं उन्हें भी जागरूक करना होगा तभी हमारा समाज सुरक्षित रहेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रेस क्लब ऑफ महाराजगंज के जिलाध्यक्ष अमित त्रिपाठी ने कहा कि देश और समाज के हित में कोरोना की वैक्सीन लगवाना हम सभी के लिए बेहद जरूरी है इसके लिए अल्पसंख्यक समाज के धर्म गुरुओं को आगे आकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।
इस मौके पर तहसीलदार नौतनवा अशोक गुप्ता, मौलाना अब्दुल्ला, जैनुल आब्दीन, जबीउल्लाह कासमी,कारी वासिउज्जमा, अब्दुल रहीम नदवी,मसूद आलम खान, इंतजार आलम खान,सद्दाम हुसैन,अबुल मन्नान,कमरुल हसन,अतीकुर्रहमान, स्वास्थ विभाग की टीम डॉ0 अमित राव गौतम, डॉ0 राजीव शर्मा, मुदिता त्रिपाठी, अरशद हुसैन, फार्माशिष्ट जफर, हरिनाथ यादव, मीरा सिंह, शाहनवाज खान, किसमती देवी, पप्पू जायसवाल,अनिल जायसवाल, संजय मौर्या,अशोक कुमार,विशाल जायसवाल, बृजेश मणि त्रिपाठी सहित भारी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग मौजूद रहे।