July 29, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

18 प्लस टीकाकरण साइट पर लगी लंबी लाइन

रुडकी (डीवीएनए)। स्वास्थ्य विभाग ने 18 प्लस वालों के लिए सेशन साइट पर सीधे टीकाकरण शुरू किया तो वहां टीका लगवाने के लिए लोगों की लाइन लग गई। इससे सभी साइट पर दो से तीन घंटे में ही टीके की वायल खत्म हो गई। इसके बाद विभाग ने दोबारा से वायल भेजकर टीकाकरण शुरू कराया गया।
अभी तक 18 प्लस वालों को कोविड टीकाकरण के लिए कोविन वेबसाइट पर पंजीकरण व स्लॉट बुक करने पड़ते थे। लेकिन वेबसाइट खुलते ही स्लॉट पूरे होने से ज्यादातर लोग टीका नहीं लगवा पा रहे थे। सोमवार से विभाग ने नियम में ढील देते हुए सेशन साइट पर ही स्लॉट बुक कर टीका लगाने का काम शुरू किया। टीकाकरण के लिए नगर में अग्रवाल कॉम्प्लेक्स, नगरपालिका, बीआरसी कार्यालय, राधास्वामी सत्संग भवन, गर्ग धर्मकांटा, हर्ष विद्या मंदिर रायसी, सरकारी स्कूल दरगाहपुर, ऐथल बुजुर्ग, भोगपुर, बहादरपुर खादर, सीधड़ू, रायसी, पंचायतघर सुल्तानपुर तथा खानपुर के मिनी स्टेडियम, गोवर्धनपुर, मिर्जापुर, चंदपुरी बांगर व प्रहलादपुरमें सेशन साइट बनाई गई। सेशन साइट पर कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही टीका लगवाने के लिए भारी भीड़ लग गई। अग्रवाल कॉम्प्लेक्स मे पहले दो घंटे में ही दो सौ लोगों को लगाने के लिए भेजी गई बीस वायल समाप्त हो गई, जबकि लाइन में टीका लगवाने के लिए काफी लोग खड़े हुए थे। बाद में व्यापार मंडल की मांग पर और वायल भेजी गई।
बीपीएम आशीष शर्मा ने बताया कि हर साइट पर दो सौ टीके लगाने का लक्ष्य था। दो बजे तक सभी जगह वायल खत्म हो गई थी, लिहाजा और वायल भेजी गई हैं। बताया कि सीएचसी में 18 प्लस वाले छह हजार से अधिक लोगों के लिए डोज मौजूद हैं। अब रोज सीधे सेशन साइट पर स्लॉट बुकिंग कर टीकाकरण किया जाएगा।