August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगी इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन: कृष्ण प्रताप सिंह

प्रतापगढ़ जिले के एबीपी गंगा न्यूज चैनल के दिवंगत पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर इटवा में राज्यपाल को संबोधित आईजेए ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
सिद्धार्थनगर (डीवीएनए)। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में इटवा स्थित इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तहसील इकाई कार्यालय पर पत्रकारों की एक बैठक आहूत की गई स बैठक में पत्रकारों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई स बैठक के दौरान बिगत दिनों प्रतापगढ़ में एबीपी गंगा न्यूज चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की निर्मम हत्या की संगठन द्वारा निंदा की गई। तत्पश्चात संगठन के सभी सदस्य व पदाधिकारी ने मिलकर तहसील में पहुंचकर महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार इटवा को सौप के कार्यवाही की मांग कीस ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने मांग किया गया की पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों को शासन द्वारा आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए इसके अलावा देश व प्रदेश सभी पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा कठोर कदम उठाए जाएं और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य मैं इस तरह की पुनरावृति ना होने पाए।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता पूर्वांचल हाशिम रिजवी ने कहा कि आए दिन पत्रकारों के उत्पीड़न की खबरें प्रकाश में आया करती है स जो बेहद चिंता का विषय है पत्रकार अपने कड़ी मेहनत और परिश्रम के बलबूते गरीबों की आवाज को शासन प्रशासन तक पहुंचाता है सपत्रकार चिलचिलाती धूप ,बारिश , भीषण ठंड की परवाह किए बगैर न्यूज कवरेज करता और उसे शासन-प्रशासन तक पहुंचाता हैस ऐसे में उनकी सुरक्षा की व्यवस्था जरूरी है और सभी पत्रकारों को एकजुट रहने की भी जरूरत हैस श्री रिजवी ने कहा कि सभी पत्रकारों को इमानदारी से अपने कार्य व लेखनी को अंजाम देना चाहिए। जिला अध्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह ने कहा की सभी पत्रकार आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट रहें ताकि किसी की भी पत्रकारों का उत्पीड़न करने का साहस न हो सके। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पत्रकार का उत्पीड़न होने की दशा में संगठन आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य हो जाएगा।
इस दौरान तहसील अध्यक्ष इटवा डॉक्टर जंग बहादुर चैधरी, तहसील संरक्षक निसार अहमद, तहसील महासचिव नियामतुल्लाह , तहसील कोषाध्यक्ष नसीम अहमद, अंकित चतुर्वेदी, जटाशंकर सोनी, मोहम्मद इस्लाम खान, बाल गोविंद मौर्य, शमशाद अहमद आदि मौजूद रहे।