October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

बिहार सरकार पत्रकार हित में अविलंब पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करे: रंजीत सम्राट

मुंगेर-डीवीएनए। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मुंगेर इकाई की एक आवश्यक बैठक कुमार पैलेस सफियाबाद में प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार सम्राट की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में संगठन को मजबूत बनाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही धन्नामल को मुंगेर जिला का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।
बैठक में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन से ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में तीव्र गति से सदस्यता अभियान चलाकर पत्रकारों को संगठन से जोड़ कर मजबूत करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही आगामी जुलाई महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी के आगमन की तैयारी पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश संरक्षण बिहार विजय आनंद ने संगठन को मजबूत करने के लिए ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव के साथ ही एक पाक्षिक समाचार पत्र निकालने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार सम्राट ने बिहार सरकार पत्रकार हित में अविलंब पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करे। जिससे पत्रकारों पर आये दिन हो रहे हमलों और हत्याओं पर अंकुश लगे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रमंडलीय अध्यक्ष मुंगेर डाॅ. शशि कांत सुमन ने कहा कि बिहार सरकार सभी जिला मुख्यालयों पर बने प्रेस क्लब भवन को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला इकाईयों को सौंपे। मुंगेर जिला अध्यक्ष लालमोहन महराज ने कहा कि बिहार सरकार कोरोना काल में दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करें।
बैठक को संबोधित करते हुए लखीसराय जिला अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन पत्रकार हितों की रक्षा के लिए सतत संघर्षशील अग्रणी संस्था है। बैठक में कोरोना काल में सभी दिवंगत पत्रकार साथियों को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव के एम राज, मनीष कुमार, प्रमंडलीय अध्यक्ष डॉ. शशि कांत सुमन, जिलाध्यक्ष लाल मोहन महाराज, लखीसराय जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, सैफ अली, राज कुमार बजाज, राजेश कुमार ठाकुर, दीपक कुमार, रवि कुमार, आदित्य कुमार, सिकंदर कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।