October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सिसवा तहसील बनाओ संघर्ष समिति की हुयी बैठक, नगर के विकास पर हुची चर्चा

महराजगंज-डीवीएनए। सिसवा नगर स्थित भुअरी माता स्थान पर सिसवा तहसील बनाओ संघर्ष समिति की एक आवश्यक बैठक आहूत की गई । बैठक में संगठन की पुरानी मांग सिसवा को तहसील बनाए जाने हेतु अब तक की गई कार्यवाही पर चर्चा की गई । और समिति ने यह निर्णय लिया कि सिसवा क्षेत्र की आम जनता के हित से जुड़े अन्य मुद्दों को भी संगठन द्वारा जनपद के जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन को अवगत कराया जायेगा । उक्त बैठक में निम्न लिखित बिंदुओं पर ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग की गई ।  

   सिसवा नगर क्षेत्र अंतर्गत पूर्व से स्थापित पावर हाउस जिसकी क्षमता 33/11 केवीए है उसे बढ़ाकर 132 /33 केवीए किया जाय । सिसवा क्षेत्र अंतर्गत युवाओं को खेलकूद व सेना की भर्तियों में तैयारी के लिए खेल स्टेडियम का निर्माण कराया जाय । केंद्र और प्रदेश की सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं व छोटे बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थापना कराई गई है। जिसमें लाभार्थियों को सामग्रियों का वितरण व्यवस्था सुचारू कराया जाय ।शहरी क्षेत्र में विद्युत वितरण की वर्षों पुरानी जर्जर तार को बदलकर भूमिगत केबल लगाया जाय । सिसवा विकासखंड के अंतर्गत सभी गांव में जल्द से जल्द कोविड वैक्सीनेशन कैम्प लगाया जाए ।   

 उक्त बैठक के में संघर्ष समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार मल्ल, मनीष शर्मा, श्रीराम शाही, अंशुमान पांडे, विश्वजीत चौबे, राकेश कनौजिया, अभिनेंद्र सिंह किशन, राकेश रौनीयार, व राजकुमार सोनी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे ।