August 3, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कोरोना महामारी से लड़ाई में मीडिया कर्मियों की भूमिका अहम: डीएम

महराजगंज-डीवीएनए। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में आरपीआइसी स्कूल सिसवा द्वारा कोरोना महामारी एक चुनौती विषयक मीडिया कर्मियों के लिए एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रमोद गुप्ता ने किया। गोष्ठी के दौरान कोरोना की महामारी के बीच पत्रकारों को आने वाली चुनौतियों एवं मीडिया के माध्यम से जन जागरूकता पर जोर देने पर चर्चा की गई।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उज्जवल कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान एक ऐसा समय था जब चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल था और सभी प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के संसाधनों पर यह महामारी भारी पड़ रही थी। ऐसे में प्रशासन और मीडिया कर्मियों ने एक दूसरे से सामंजस्य बनाकर इस चुनौती से पुरजोर लड़कर काफी हद तक जीत हासिल करने का काम किया। कोरोना की लड़ाई लड़ने में मीडिया कर्मियों का भारी सहयोग रहा। उन्होंने बताया कि इस महामारी से आगे की लड़ाई लड़ने के लिए जनपद में पांच ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। साथ ही दूरदराज के इलाकों में कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जा रही है।
पुलिस अधीक्षक प्रमोद गुप्ता ने कहा कि कोरोना अभी हमारे बीच से गया नहीं है। हम सभी को इसके प्रति जागरूक रहने की जरूरत है। इसके साथ कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए आमजन को भी जागरूक करने की जरूरत है। आरपीआइसी स्कूल के प्रबंधक पंकज तिवारी ने कहा कि इस महामारी के काल में मीडिया कर्मियों के ही प्रेरणा से जन सेवा करने का मौका मिला। कोरोना से लड़ाई में उनका पूरा परिवार लोगों की मदद के लिए मौजूद मिलेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रेस क्लब आफ महराजगंज के जिलाध्यक्ष अमित त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मीडिया कर्मियों को कई तरह की चुनौतियां से जूझना पड़ा। एक तरफ उनका परिवार एक तरफ समाज का भी दायित्व था। ऐसे दौर में एक दूसरे का सामंजस्य बनाकर काम करने की एक बड़ी चुनौती थी जिसे पत्रकार साथियों ने बखूबी निभाया। उस दौर में कई मीडिया के साथियों ने इस महामारी की चपेट में आकर इस दुनिया को छोड़कर चले गए।
कार्यक्रम के दौरान आरपीआइसी स्कूल के संचालक पंकज तिवारी, नीरज तिवारी एवं धीरज तिवारी द्वारा मीडिया कर्मियों को ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर, मास्क सहित स्वास्थ्य संबंधी कई उपकरण वितरित किया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल अपार एसडीएम अविनाश कुमार मीडिया कर्मी मनोज कुमार चतुर्वेदी राहुल त्रिपाठी, शत्रुंजय सिंह,मनोज त्रिपाठी, जेबी सिंह, आशीष शुक्ला, अमितेश त्रिपाठी बृजेश पाण्डेय, बृजेश गुप्ता अनुज शुक्ला विजय कुमार गुप्ता मार्तंड मिश्रा, केशव मिश्रा,आलोक जोशी,अभिषेक श्रीवास्तव, जेडी,विकास रौनियार,आजाद मिश्रा,राहुल पांडेय, प्रदीप मिश्रा, अतीक अहमद ,राजा अग्रहरि ,सूरज शुक्ला,अजय जायसवाल सहित अन्य पत्रकार मौजूद रहे।