August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आए पार्सल में धमाके से हड़कंप, लोगों में मची अफरा-तफरी

दरभंगा (डीवीएनए)। बिहार के दरभंगा स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब प्लेटफार्म पर पड़े एक कपड़े के पार्सल में अचानक धमाका हो गया। धमाका होने के बाद कपड़े के बंडल में आग लग गई जिससे बंडल में बंद कुछ कपड़े जल गए। धमाके के बाद भगदड़ मच गई। मौके पर तुरंत जीआरपी की ओर आरपीएफ के जवान पहुंच गए।
हालांकि, इस दौरान कोई भी हताहत नहीं हुआ। पुलिस बल ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। साथ ही, मामले की जांच शुरू कर दी गई। घटना के बाद मौके पर रेल डीवाईएसपी नवीन कुमार मिश्रा भी दरभंगा स्टेशन पहुंच गए। इसके बाद सामान को खोला गया। जब बंडल खुला तो अंदर कपड़े जले दिखाई दिए. इन्ही कपड़ो के बीच एक छोटा शीशी का डब्बा भी मिला। पुलिस को शक है कि इन्ही में कुछ ऐसा लिक्विड था जिसके कारण धमाका हुआ।
मौके पर मुस्तैद आरपीएफ निरीक्षक ब्रजेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस बीती दोपहर दिन के 1.18 बजे दरभंगा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रुकी। ट्रेन रुकने के कुछ घंटे के बाद पीछे लगे पार्सल वैन से लगेज का पैकेट उतारा जाने लगा। करीब 3.25 बजे रेडीमेड कपड़ों के पैकेट में से एक पैकेट में विस्फोट हुआ। इससे जंक्शन पर अफरातफरी मच गई। लेकिन किसी तरह का नुकसान नहीं होने की जानकारी मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली।
सूत्रों के अनुसार जिस पैकेट में विस्फोट हुआ है वह किसी मो. सुफियान के नाम से बुक था। आरपीएफ निरीक्षक ब्रजेश कुमार ने बताया कि इसकी विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है।