August 5, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

पुलिस ने किया राजदुलारी हत्याकाण्ड का खुलासा, तीन बदमाश गिरफ्तार

हरिद्वार 18 जून (DVNA)। थाना कनखल पुलिस ने भागीरथी विहार कालोनी मिस्सरपुर निवासी राजदुलारी हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

आरोपियों के कब्जे से एक जोड़ी टॉप्स, एक चेन दो माला, दो एटीएम कार्ड, मृतका का आधार कार्ड, घटना में प्रुयक्त साईकिल, टूटा हुआ ताला, ताला तोडऩे में प्रयुक्त सरिया आदि बरामद किए हैं। थाना कनखल में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि बीती 20 मई की रात लूटपाट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने वृद्धा राजदुलारी की हत्या कर दी थी। मृतका अकेली रहती थी। दिल्ली में रह रहे मृतका के बेटे ने हत्या का मुकद्मा दर्ज कराया था। घटना के खुलासे व बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए थाना कनखल, नगर कोतवाली व सीआईयू की छह टीमों का गठन किया गया था। जांच में जुटी पुलिस टीम ने राजदुलारी के केयरटेकर से पूछताछ सहित घटनास्थल के आसपास व रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गयी। दो सौ से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ की गयी। मुखबिरों की भी मदद ली गयी। जांच में लगे कनखल थाना प्रभारी कमल कुमार लुंठी को मुखबिर से सूचना मिली कि मिस्सरपुर में राजदुलारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन बदमाश खोखरा तिराहे पर मौजूद हैं तथा जगजीतपुर क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी ने पुलिस बल को साथ लेकर तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों सोमपाल उर्फ सोमा निवासी भोक्करहेड़ी थाना भोला मुजफ्फरनगर उ.प्र., सोनवीर उर्फ सोनू निवासी निरंजनपुर थाना लकसर हरिद्वार, हाल निवासी भोक्करहेड़ी थाना भोपा मुजफफ्रनगर उ.प्र., नीटू निवासी डेरियों थाना खानपुर हरिद्वार, हाल निवासी जयसिंह चौधरी का बाग थाना लकसर ने बताया कि उन्होंने अपने एक अन्य साथी मीनू निवासी निरंजनपुर थाना लकसर के साथ लूटपाट के इरादे से घर में घुसकर वृद्धा राजदुलारी की हत्या की है।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या व वन्यजीव संरक्षण अधिनियम सहित कई संगीन धाराओं में मुकद्मे दर्ज हैं। फरार आरोपी नीटू की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना के खुलासे पर एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रूपए नकद पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा की है। इस दौरान सीओ सिटी अभय सिंह, कनखल थाना प्रभारी कमल कुमार लुंठी भी मौजूद रहे।