August 3, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

CBI से करायी जाए कोरोना घोटाले की जांच : डा.नीरज सिंघल

हरिद्वार (डीवीएनए)। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने प्रस्ताव पारित कर कुंभ मेले में हुए कोरोना जांच घोटाले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। अपर रोड़ पर हुई प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि सीबीआई जांच के लिए प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष डा.नीरज सिंघल ने कहा कि कुंभ मेले के दौरान हुए कोरोना जांच घोटाल से श्रद्धालुओं और मां गंगा की प्रति आस्था रखने वाले करोड़ों आस्थावान भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।
उन्होंने कोरोना जांच घोटाले के साथ हिल बाईपास रोड के आधे अधूरे निर्माण, स्वास्थ्य सेवा हेतु खरीदे गए करोड़ों के उपकरण, डस्टबिन, सड़क निर्माण आदि मामलों की सीबीआई जांच की जानी चाहिए यदि इन सभी प्रकरणों की उचित जांच नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किए जाएंगे। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री संजय त्रिवाल ने कहा कि कुंभ मेले में कोरोना जांच घोटाले के साथ सड़क निर्माण से लेकर डस्टबिन खरीद, मक्खी मच्छर मारने से लेकर हरित कुंभ के नाम पर घास लगाने, भीमगोडा कुंड की सफाई, चैराहों के सौन्दर्यकरण के नाम पर लीपापोती की गयी। हिल बाईपास रोड के घटिया निर्माण के संबंध में कुंभ मेले के दौरान कई बार शासन और प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करवाने का प्रयास किया गया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब कोरोना जांच घोटाला सामने आने के बाद यह सिद्ध हो गया है कि व्यापारियों की आशंका बिल्कुल सही थी।
उन्होंने कहा कि कुम्भ कार्यों का स्पेशल ऑडिट लेखा महानियंत्रक से करवाया जाए तथा सीबीआई से जांच करवायी चाहिए। किसी भी भ्रष्ट अधिकारी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन करने से भी व्यापारी पीछे नहीं हटेंगे। युवा व्यापारी नेता अमन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने भी मान लिया है कि कुंभ में कोरोना जांच में घोटाला हुआ है। अमन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार को तुरंत संपूर्ण घोटाले की सीबीआई जांच करवाकर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही करनी चाहिए। जांच शुरू करने से पूर्व संबंधित अधिकारियों का स्थानांतरण जनपद से बाहर करना चाहिए ताकि जांच प्रभावित हो।
बैठक में पवन सुखिजा, रविन्द्र मिश्रा, शोभित सिंघल, अतुल चैहान, सुरेश साह, बिट्टु सांई, संजीव सक्सेना, मनोज विश्नोई, राजीव शर्मा, नितीश कुमार, गगन गुगनानी, सूरज कुमार आदि शमिल रहे।