October 25, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

बुंदेलखंड में बनेंगी छह-सात भाषाओं की फिल्में

बांदा (डीवीएनए)। बुंदेलखंड को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के लिए यहां कई भाषाओं की फिल्में शूट की जाएंगी। ये बात बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कही। उन्होंने कहा कि इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा जा चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि बुंदेलखंड अलग राज्य बने यह मेरी भी इच्छा है लेकिन सरकार का राज्यसभा में बहुमत नहीं है। इसके लिए लगातार आवाज उठाई जा रही है।
राजा बुंदेला ने वार्ता के दौरान कहा कि बुंदेलखंड में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं हैं। यहां के प्राकृतिक स्थल शूटिग के लिए बहुत ही बेहतर हैं। बुंदेलखंड विकास बोर्ड ने सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है। ताकि आने वाले समय में यूपी और एमपी दोनो राज्यों के बुंदेलखंड में छह-सात भाषाओं में फिल्में बनाई जा सके। नौटंकी व नाटक यहां की प्राचीन कला है। इस कला को जीवंत बनाए रखने के लिए एतिहासिक स्थलों में इनके आयोजन कराए जाएंगे। बुंदेलखंड राज्य निर्माण को लेकर कहा कि बुंदेलखंड ही मेरी पहचान है। एक न एक दिन यह अलग राज्य जरूर बनेगा। केंद्र सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत न होना भी कहीं न कहीं इसमें रुकावट का कारण है।
राजा बुंदेला ने कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों से अपील की। बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए वह चित्रकूट के पांच गांव से इसकी शुरुआत कर रहे हैं।
संवाद विनोद मिश्रा