October 27, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने को DM सचेत

चित्रकूट (डीवीएनए)। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अतिकुपोषित बच्चों को बचाने को आशा, आंगनबाडी कार्यकत्री समेत स्वास्थ्य विभाग और बाल विकास परियोजना अधिकारी कर्मचारियों को जुटने के निर्देश दिये।
गुरुवार को कलेक्टेऊट सभागार में कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अतिकुपोषित बच्चों को बचाने को हुई बैठक में कहा कि संक्रमण से बचाव को लोगों का टीकाकरण करायें। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के प्रति जागरूक करें। कोरोना संक्रमण की पहली व दूसरी लहर में 18 से 44 से ऊपर के लोग ज्यादा प्रभावित हुए हैं। तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों के प्रभावित होने की आशंका विशेषज्ञ बता रहे हैं। तीसरी लहर से बच्चों को बचाने को सभी को मिलकर काम करना है।
उन्होंने कहा कि आशा, आंगनबाडी कार्यकत्री के जरिये प्रभारी डॉक्टरों के सहयोग से अभिभावकों को बच्चों को बचाने की दवाई बंटवाना सुनिश्चित करें। दवाओं के लाभ व उपयोग के बारे में अभिभावकों को जानकारी दी जाये। मेडिसिन किट बांटने के बाद ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस दौरान एएनएम स्वास्थ्य के बारे में तथा खानपान दवा के सेवन की जानकारी देगी। बाल विकास परियोजना अधिकारी तथा प्रभारी डॉक्टर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर रैंडम चेकिंग करें। उन्होंने निर्देश दिये कि शासन से जारी निर्देशों के अनुसार कार्यवाही करायें। इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बैठक में एडीएम जीपी सिंह समेत स्वास्थ्य विभाग एवं बाल विकास के अधिकारी-कर्मचारी एवं पिरामिल संस्था के लोग मौजूद रहे।