June 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दरोगा जी 39 पेटी देसी शराब चोरी हो गई, थाने पहुंची फरियाद

बांदा-डीवीएनए। फिल्म का यह मशहूर गाना दरोगा जी चोरी हो गई आपको भली भांति याद होगा। ऐसी ही एक फरियाद अतर्रा कस्बे के थाने में दरोगा जी के पास पहुंची। मामला था मधुशाला में चोरी का। दरअसल कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान प्रशासन के निर्देश पर शराब दुकानों में बंदी रही। दुकानों को सील कर ताला लगा दिया गया था। ऐसी ही एक देसी शराब की दुकान में सील जरूर लगी रही पर अंदर रखी शराब नशेड़ी पी गए या चोर ले गए। शराब दुकानें खोलने का आज आदेश होने के बाद सेल्समैन पहुंचा तो जानकारी हुई।
घटना थाने से कुछ ही दूर की है। सेल्समैन ने 1755 क्वार्टर शराब और चार हजार नकदी चोरी होने की तहरीर दी है। सेल्समैन ने बताया कि चोरों ने करीब एक लाख रुपये की 39 पेटी देसी शराब गायब कर दी।
कस्बे में थाने से सौ मीटर की दूरी पर हाईवे किनारे देशी शराब नंबर-चार का ठेका है। ठेके पर फतेहपुर जनपद के ग्राम खागा निवासी शिवप्रताप सिंह सेल्समैन का कार्य करता है। कोरोना संक्रमण में प्रशासन के निर्देश पर आठ मई को आबकारी विभाग ने दुकान को सील कर दिया था। जिसके बाद सेल्समैन चला गया था। शासन ने बुधवार सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक दुकान खोलने के निर्देश दिए हैं। सेल्समैन बुधवार सुबह जब देसी शराब की दुकान खोलकर अंदर पहुंचा तो गोलक जमीन पर पड़ा मिला। वहां रखी कुल 1755 क्वार्टर समेत चार हजार नकदी गायब थी। सेल्समैन ने चोरों द्वारा टीनशेड के रास्ते घुसने की आशंका जताते हुए घटना की जानकारी अनुज्ञापी समेत पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल किया। शराब ठेके के सेल्समैन ने थाने में तहरीर दी।
थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा का कहना सेल्समैन द्वारा तहरीर दी गई है। कस्बा इंचार्ज को उन्होने जांच सौंपी दी है। जांच में तथ्यों के आधार पर कार्यवाई की जाएगी।
संवाद विनोद मिश्रा