June 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

राजस्थान से लौटी गर्भवती की मौत, पीटकर हत्या का आरोप

बांदा-डीवीएनए। राजस्थान से लौटी गर्भवती की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। पिता ने घरेलू कलह में पीटकर हत्या करने का ससुरालीजनों के विरुद्ध आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुरौली निवासी प्रवासी बुद्धविलास की 30 वर्षीय गर्भवती पत्नी सीमा अपने पति, भाइयों व पिता नत्थू रैदास ग्राम मकरी के साथ राजस्थान के नेहाड़ा कस्बे में रहकर भट्ठे में ईंट पाथती थी। प्रसव का समय नजदीक होने से पिता ने भाड़े की बोलेरो से 6 मई को कुरौली भेजा था। रविवार रात गर्भवती की मौत हो गई। पति ने बताया कि वह बुखार व पीलिया से पीड़ित थी। इससे उपचार चल रहा था। घर में हालत बिगड़ने पर वह जिला अस्पताल ले जा रहे थे। रास्ते में उसने दम तोड़ दिया है। जबकि पिता नत्थू ने पुलिस को बताया कि पति समेत ससुरालीजन घरेलू कलह के चलते अक्सर पीटकर प्रताड़ित करते थे।
आरोप लगाया कि घटना के एक दिन पहले शनिवार को भी ससुरालीजनों ने उसे पीटा था। इसमें बेटी ने अपनी मां सावित्री को फोन से पीटने की बात बताई थी। कलह के चलते ससुरालीजनों ने पीटकर उसकी हत्या कर दी है। उसकी दो वर्ष की बेटी रेनुका की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। दस दिन बाद दोबारा प्रसव होने का चिकित्सक ने समय दिया था। फिलहाल अब उसके कोई संतान नहीं है। जून वर्ष 2014 में शादी हुई थी। कोतवाली निरीक्षक जयश्याम शुक्ल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी।
संवाद विनोद मिश्रा