May 16, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

महाराजगंज: पुलिस व वनकर्मियों ने पकड़ी 5 बोटा साखू की लकड़ी, तस्करों के विरूद्व मामला दर्ज

महराजगंज (डीवीएनए)। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के बागापार पिकेट पुलिस रात्री गस्त के दौरान पांच बोटा साखू बरामद कर वनकर्मियों को सौप दिया।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्री को बागापार पिकेट पुलिस राजेश कुमार व विनोद कुमार रात्री गस्त कर रहे थे कि मुखबीर ने रात्री करीब 3 बजे सूचना दिया कि लकड़ी तस्कर साइकिल से लकड़ी लेकर जा रहे है और जनकपुर गांव के समीप पिकप पर लादने वाले है, सूचना मिलते ही पिकेट पुलिस गश्त करते हुए जनकपुर नाई टोला के दक्षिण कच्ची सड़क पर पहुंची तब तक तस्कर साइकिल पर लकड़ी ले कर आ गए, पुलिस के गाड़ी की लाइट देखते ही तस्कर लकड़ी छोड़ कर फरार हो गए, पुलिस ने पांच बोटा साखू की लकड़ी बरामद कर लिया और इसकी सूचना ईस्पेक्टर कोतवाली मनीष कुमार सिंह को दी तब तक कटहरा वन चैकी के वन दरोगा गस्त करते पहुच गए और उन्होने भी इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी।
वही वन विभाग के अधिकारियों ने कोतवाली ईस्पेक्टर से बात कर लकड़ी को अपने कब्जे में लेकर वन चैकी कटहरा ले गए, वनकर्मियों ने लकड़ी तस्करों के बिरुद्ध वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की है, इस दौरान पिकेट पुलिसकर्मी राजेश कुमार,विनोद कुमार,वन दरोगा अभिषेक सिंह,धगरहवा चैकी के मोहन चैहान मौजूद रहे।
इस सम्बंध में उप प्रभागीय वनाधिकारी चन्देश्वर सिंह ने बताया कि तस्कर पिकप पर लकड़ी लादने के फिराक में थे तबतक पिकेट पुलिस व वनकर्मी पहुच गए जिन्हें देखकर लकड़ी तस्कर मौके से फरार हो गए, तस्करों के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।