May 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दुकानें बन्द रहीं, सड़कों पर मटरगश्ती

कुशीनगर-डीवीएनए। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन ने बंदी लागू किया है। शहर से गांवों व कस्बों तक सन्नाटा पसरा रहा। दुकानों के शटर बंद रहे। सिर्फ जरूरी कार्य के लिए ही लोग घरों से बाहर निकले। हाईवे पर सन्नाटा पसरा नजर आया। इस दौरान दूरदराज से आने वाले लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए परेशान दिखे।
शासन के आदेश पर लागू की गई बंदी के चलते शहर की सड़क पर दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा नजर आया। लोगों की लापरवाही कोरोना को फैला रही है। लाकडाउन में भी लोगों की आवाजाही रही। अनेक स्थानों पर लोग घरों में न रूकते हुए सड़कों पर सैर पर निकलते रहे। प्रशासन भी ऐसे लोगों को घरों में रोक पाने में नाकाम सिद्ध हो रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वाहनों की भी लंबी कतारे हाईवे पर और अन्य मार्गों पर लगी रही। लोग घरों में रूककर कोरोना की चेन को तोडने में प्रशासन का सहयोग करे इस लिए लाकडाउन लगाया, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। कुछ लापरवाह लोग कोरोना की चेन को ओर बढ़ा रहे है। लापरवाही बरती जा रही है। दिनभर घरों से लोग बाहर घूमते रहे। सभी मार्गों पर लोगों की भीड़ रही। व्यापारियों के प्रतिष्ठान बंद रहे तो बाजारों में थोड़ा सन्नाटा रहा है, लेकिन अन्य मार्गों पर लोगों का आना-जाना नहीं रूक सका।
बाइकों पर मस्ती करते हुए युवक घूमते देखे गए। घरों के बाहर महिलाएं एक दूसरे से मिलकर बाते कर रही थी। प्रशासन की व्यवस्थाओं पर लोगों की लापरवाही भारी रही। जागरूक होने के बजाए लापरवाही बरती जा रही है। इन पर कार्रवाई के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे, तभी जाकर कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।