April 21, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दो मई को बन रही सरकार, निष्पक्ष होकर कार्य करें अफसर: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पश्चिम बंगाल में ऐलान किया कि दो मई को भाजपा सरकार आ रही है और प्रशासन के लोग वह काम न करें, जिससे आगे चल कर उनको पछतावा हो, ये टीएमसी की विदाई की बेला है, शानदार तरीके से इनको विदा कीजिए। प्रशासन चुनाव सम्‍पन्‍न कराने में ईमानदारी से अपना काम करे। मैं हेलीकाॅप्टर से देख रहा था कि जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा। लोकतंत्र में यह अच्छा नहीं है।

यह बातें उन्होंने आज पश्चिम बंगाल के हुगली विधानसभा क्षेत्र के चंदननगर में आयोजित जनसभा में कहीं। इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल में खानाकुल, जंगीपाडा और हुगली में जनसभाओं को सम्‍बोधित किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। प्रशासन के लोग वह काम न करें, जिससे आगे चल कर उनको पछतावा हो। इससे पहले खानाकुल जनसभा में उन्होंने टीएमसी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि स्‍वामी विवेकानंद और आजाद हिंद फौज के संस्थापक रास बिहारी बोस की इस धरती पर दशकों से टीएमसी और वामपंथी अराजकता फैला रहे हैं। इन दलों के भ्रष्‍टाचार और अव्‍यवस्‍था से सिर्फ भाजपा सरकार ही मुक्ति दिला सकती है।

सीएम ने कहा कि बंगाल की धरती पर जन्‍मी विभूतियों ने ही राष्‍ट्रगान और राष्‍ट्रगीत देश को दिया है। ये वही धरती है जिसने सांस्‍कृतिक और आध्‍यात्मिक चेतना को आगे बढ़ाया, वीरांगनाओं को जन्‍म दिया। आज इसी पश्चिम बंगाल के लोग वाम पंथियों और टीएमसी की अराजकता से परेशान हैं। उन्होंने ममता दीदी से सवाल करते हुए कहा कि जिस धरती ने आपको 10 साल तक मुख्‍यमंत्री बनाया, उसी धरती पर देश की शान का प्रतीक तिरंगे को लहराने वाले कार्यकर्ताओं की हत्‍या पर आवाज क्‍यों नहीं उठाती हैं? आंदोलन के जरिए टीएमसी के भ्रष्‍ट कृत्‍यों को उजागर करने वाले भाजपा कार्यकर्ता सुदर्शन प्रामाणिक की हत्‍या टीएमसी के गुंडों ने की, लेकिन उनका बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। जिस तरह चार साल पहले यूपी में गुंडागर्दी करने वालों का अब पता नहीं चल रहा है, उसी तरह 28 दिन बाद टीएमसी के गुंडों को उनको सही जगह पर पहुंचाने का काम किया जाएगा। टीएमसी के गुंडे कान खोलकर सुनने लें, दो मई के बाद उनकी पीढियां गुंडागर्दी करना भूल जाएंगीं।

दीदी का पूरा ध्‍यान दुर्गा पूजा के बजाय रोजा इफ्तार पार्टी कराने में: सीएम
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है। जनता ने 30 से 40 साल कांग्रेस, 30 साल वामदलों और 10 साल टीएमसी को दिए, लेकिन विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ। विकास के बजाय ये लोग रोड़ा अटकाने का काम करते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यवधान पैदा करते हैं। बंगाल में दुर्गा पूजा और सरस्‍वती पूजा नहीं कर सकते हैं। होली खेलने से रोका जाता है, हर पर्व में व्‍यवधान पैदा किया जाता है। ऐसा ही काम पहले यूपी में होता था, लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद यूपी में कांवड़ यात्रा निकलती है, दुर्गा पूजा और होली खेली जाती है। आज सभी गुंडे यूपी से गायब हो चुके हैं और सिर्फ विकास का बोलबाला है। दो साल पहले दुर्गा पूजा और रमजान एक साथ पड़ा था, तब ममता दीदी ने दुर्गा पूजा पर रोक लगा दी थी। तब कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने कहा था कि जब यूपी में दुर्गा पूजा हो सकती है, तो बंगाल में क्‍यों नहीं? हमने यूपी में कहा था कि पहले दुर्गा पूजा फिर कुछ और आयोजन। वहीं, ममता दीदी का पूरा ध्‍यान दुर्गा पूजा के बजाय रोजा इफ्तार पार्टी कराने में लगा रहता है।

दीदी सिर्फ अपने भतीजे के विकास में लगीं: सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीरामपुर के जंगीपाड़ा में कहा कि हैंडलूम की दुनिया में जंगीपाड़ा विख्‍यात है। सरकारी उपेक्षा के कारण आज वह दम तोड़ रहा है। यहां का किसान आलू उत्‍पादन करता है, लेकिन फूड प्रोसेसिंग का कोई अच्‍छा केन्‍द्र न होने से उनको उचित मूल्‍य नहीं मिल पाता है। किसान उपेक्षा के चलते खून के आंसू रो रहा है। टीएमसी सरकार ने यहां के गरीबों को पीएम आवास का लाभ नहीं दिया। किसानों को राहत देने वाली फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्‍थापित हो सकती थी, लेकिन नहीं हुई। इससे युवा, किसान और गरीब सब वंचित रह गए। यूपी में पीएम नरेन्द्र मोदी जी का विजन और डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनने का सपना भी आज साकार हो गया है। 10 साल से बंगाल में कोई उद्योग नहीं लगा है। ममता दीदी सिर्फ अपने भतीजे के विकास में लगी हुई हैं।

दो घंटे एक बूथ पर बैठना बताता है कि टीएमसी हार स्‍वीकार कर चुकी: योगी आदित्यनाथ
सीएम ने चंदननगर में जनसभा में कहा कि वामपंथी, टीएमसी और कांग्रेस ने युवा, किसान और गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। यह दल अपने कारनामों को नहीं देखते हैं, बल्कि हारने पर ईवीएम पर अपना गुस्‍सा फोड़ते और उसे गाली देते हैं, जैसे राहुल गांधी इस समय दे रहे हैं। यहां कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया गया। जबकि यूपी में कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जा रहा है। नंदीग्राम में दो घंटे एक बूथ पर ममता दीदी का बैठना यह बताता है कि टीएमसी अपनी हार स्‍वीकार कर चुकी है। मुश्‍किल से 28 दिन और बचे हैं, इसके बाद सोनार बांग्‍ला बनाने का उदय होगा।

दो मई के बाद टीएमसी की बंधक बनाने की प्रवृत्ति हो जाएगी खत्‍म: सीएम
हावड़ा ग्रामीण के अमता विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रशासन ने इस मैदान में जनसभा की अनुमति नहीं दी, यहां से 10 किलोमीटर दूर हैलीपैड बनवाया गया। टीएससी ने हैलीपैड और मैदान को बंधक बना दिया। इनकी बंधक बनाने की प्रवृत्ति दो मई के बाद खत्‍म हो जाएगी। मैं दो दिन से देख रहा हूं कि प्रशासन चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं दे रहा है। जनता को बंधक बनाने का काम हो रहा है।