April 21, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

आपका जीवन है शराब से ज्यादा कीमती, शराब माफियाओं के बहकावे में न आएं: RK सिन्हा

पटना। भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व सांसद, राज्य सभा आर.के. सिन्हा ने लोगों से अपील की है कि शराब माफियाओं के गलत बहकावे में न आयें और जहरीली शराब को न छूयें।

बयान जारी कर उन्होंने कहा कि आज मैं बहुत ही दुखी मन से एक बात कहना चाहता हूँ कि बिहार में शराबबंदी तो है और शराबबंदी सख्ती से लागू भी की जा रही है। लेकिन, इसी सख्ती के कारण जहां-तहां शराब माफिया नकली शराब बनाकर बेच रहे हैं और उसके सेवन से लगभग प्रतिदिन ही कुछ न कुछ लोग मर रहे हैं।

अभी नवादा में नौ लोगों के मरने की खबर आयी है। मरने वाले सभी बहुत ही गरीब किसान और खेतिहर मजदूर लोग हैं, जो कि अपनी थकान मिटाने के लिए कभी गलती में ऐसा गलत काम कर लेते है। लेकिन, मैं यह कहना चाहूँगा कि कृपया यह काम न करें। क्योंकि, आपका जीवन सबसे महत्वपूर्ण है। जान है तभी जहान है। अपने जीवन और स्वास्थ्य पर ध्यान रखें। कभी भी शराब माफियाओं के गलत बहकावे में न आयें और जहरीली शराब को न छूयें।

नशे को लेकर इंटरव्यू में जताई थी चिंता
इससे पहले यूपीयूकेलाइव के एडिटर इन चीफ मुहम्मद फैज़ान से बातचीत में आरके सिन्हा ने युवाओं के नशे की गिरफ्त में आने पर चिंता जाहिर की थी। आर के सिन्हा ने कहा था कि नशा बिलकुल भी सही चीज़ नहीं है। नशा होना चाहिए, नशा काम का हो, नशा अपने ईश्वर से, अपने अल्लाह से, जिनमें भी आपकी आस्था है, उनमें करें। वो नशा बहुत अच्छी चीज़ है।

बच्चों को बड़ा करने, बढ़िया बनाने का नशा हो। आपने सुना होगा हरियाणा के एक पिता ने सब कुछ समर्पित करके अपनी बेटियों को बॉक्सर बना दिया और ओलम्पिक पहुंच गयीं। ऐसे नशा होने चाहिए।

लेकिन ये नशा, जो बाहर से कुछ लेना पड़े, तो ये नशा नहीं आप ज़हर ले रहे हैं। निश्चित रूप से ये बहुत ही गलत चीज़ है। ये कल्चर जो बदला है ये बहुत गलत है।