April 21, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट: CA बनना चाहती है टॉपर शालिनी

पटना। टॉपर बनने पर शालिनी कुमारी ने आंसू छलक पड़े। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और माता को दिया है।

बिहार बोर्ड की बारहवीं के नतीजों में कॉमर्स स्ट्रीम में भभुआ जिला टॉप करने वाली शालिनी को जैसे ही रिजल्‍ट पता चला, उनकी खुशी का कोई ठ‍िकाना नहीं रहा। उन्‍होंने बातचीत में अपनी जर्नी और सफलता का राज बताया।

घर से काफी दूर कोचिंग में क्लासेज करने जाने वाली शालिनी टॉपर बनने के बाद पापा और मां के सपोर्ट को याद करते हुए रो पड़ी। शालिनी ने कहा कि‍ उन्‍हें इस जर्नी में पिता उदय प्रकाश श्रीवास्तव और मां नीतू देवी और बड़े भाई चंदन श्रीवास्तव ने पूरा सपोर्ट किया।

अपनी तैयारी के लिए तय टाइमटेबल बनाकर पढ़ने वाली शालिनी को कॉमर्स विषय बहुत पसंद है। उन्‍होंने लॉकडाउन के दौरान घर में रहकर पढ़ाई की, बिहार इंटरमीडियट के वाणिज्य संकाय में पूरे भभुआ जिले में प्रथम स्थान लाकर शालिनी ने जिले का नाम रोशन कर द‍िया है।

जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर कटरा कला गाँव की शालिनी कुमारी ने जिले के साथ राज्य का नाम को रोशन किया। भभुआ में शालिनी के घर में खुशी का माहौल था। उसके परिवार में माता, पिता, चाचा, चाची, मामा और उसके भाई को अपनी शालिनी पर गर्व महसूस हो रहा है। आपको बता दें शालिनी देश के मशहूर शिक्षक गूगल बॉय कौटिल्य पंडित के गुरु आरके श्रीवास्तव की भगिनी है।

पिता उदय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि शालिनी पढ़ने में काफी मेहनत करती थी। वो रात में दो बजे तक पढाई करती थी और उसका सपना CA बनने का है जो अब जरूर पूरा होगा। छोटे से गांव कटरा कला की रहने वाली शालिनी आज बिहार में अपनी मेधा का डंका बजा रही है।

उसने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर कॉमर्स की परीक्षा में 500 में 441 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्‍त किया है।शालीनी भूपेश गुप्ता इंटर कॉलेज की छात्रा है। शालिनी के पिता उदय प्रकाश सिन्हा भभुआ में आरो ( वॉटर फ़िल्टर) का व्यवसाय करते हैं और अपनी बेटी की इस सफलता से सिर्फ वे ही नहीं बल्कि पूरा परिवार खुश है।