May 12, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

गौवंश से परेशान ग्रामीण, सरकारी स्कूल में किये बन्द

आगरा(डीवीएनए )। गोवंश से परेशान किसानों ने कड़ा कदम उठाते हुए। गांव की प्राथमिक पाठशाला में करीब 200 गौवंश को बंद कर दिया। मामला विकास खंड बरौली अहीर के पचगाई खेड़ा का है। यहाँ पीड़ित किसानों द्वारा लगभग 200 आवारा गोवंश को प्राथमिक स्कूल में बंद कर लिया गया।

सोमवार को ग्रामीणों के बीच पहुँची निवर्तमान जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित ने उनकी व्यथा सुनी। साथ ही किसानों के साथ धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि किसान की जान बहुत सस्ती हो गई है। इस सरकार में हर जगह किसान तीसरा वहां बॉर्डर पर इस पर कराती ठंड में खुले आसमान के नीचे बैठा है।

और ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं द्वारा उनकी फसल का नुकसान किया जा रहा है। इस गांव के पीड़ित किसानों ने आवारा गोवंश को प्राथमिक स्कूल में बंद करके उन से निजात पाने का एक तरीका अपनाया है मैं इसका समर्थन करती हूं।

जिलाधिकारी उप जिलाधिकारी खंड विकास अधिकारी सभी से चर्चा की लेकिन शुरुआती दौर में किसी भी अधिकारी ने कुछ नहीं सुना अंत में शाम को लगभग 3:00 बजे पुलिस प्रशासन और खंड विकास अधिकारी द्वारा ने आवारा गोवंश को ले जाने के लिए साधन मुहैया कराया जिनमें गोवंश को लग गए प्रशासन द्वारा गौशाला पहुंचाने का आश्वासन दिया गया।

इस अवसर पर अरुण शर्मा जगदीश लवानिया हरिओम दिक्षित अतुल यादव सोहन जी चौधरी मोहनलाल बंटू सनी और गांव के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
संवाद:- दानिश उमरी