May 12, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

इस प्रमाण पत्र से आपको मिलेगा लाभ,जानिए कैसे

अमेठी (डीवीएनए)। जिले के मुसाफिरखाना विकासखण्ड अंतर्गत गाँव में सोमवार को पीएम कौशल विकास योजना के तहत स्वामी कार्तिकेय शिक्षण संस्थान द्वारा सिलाई कढ़ाई व ब्यूटी पार्लर सेंटर का उद्घाटन फीता काट कर किया गया।उदघाटन के इस अवसर पर संस्थान से जुड़े लोग व ग्रामीण मौजूद रहे।
मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को विकासखंड के गाजनपुर गांव में स्वामी कार्तिकेय शिक्षण संस्थान द्वारा सिलाई कढ़ाई व ब्यूटी पार्लर सेंटर का उद्घाटन किया गया।
उदघाटन के इस मौके पर कार्तिकेय संस्थान के अध्यक्ष अजय शुक्ल ने बताया कि जिन महिलाओं या युवतियों के पास सिलाई कढ़ाई व ब्यूटीशियन कोर्स का सरकार द्वारा प्रदत्त प्रमाण पत्र होगा उन्हें ही ये सेंटर मिल सकता है।केंद्र में कोर्स से सम्बंधित उत्पाद व मशीनें निशुल्क मुहैय्या कराई जाएंगी।अजय शुक्ल ने बताया की सेंटर खुलने से गांव देहात के महिलाओं और युवतियों का भविष्य बेहतर होगा।सिलाई व ब्यूटीशियन सेंटर के जरिये महिलाओं को रोजगार मिलेगा और महिलाएं आत्मनिर्भर होकर मान सम्मान के साथ जीवन यापन करेगीं।
वही गाजनपुर सेंटर की संचालिका निधि सिंह ने बताया कि 30 प्रशिक्षार्थियों के एक समूह की तीन माह का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा और कोर्स को पूरा होने पर प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
उदघाटन के अवसर पर संगीता सिंह,अनुपम सिंह,वीरेंद्र सिंह,विकास सिंह,अनुज तिवारी सहित कई अन्य उपस्थित रहे।