May 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सहेली के प्यार में लड़की ने छोड़ा पति और परिवार

मुरादाबाद डीवीएनए। शादीशुदा युवती ने पत‍ि और उसके घर को छोड़कर अपनी सहेली के साथ रहने की ज‍िद कर सबको चौंका द‍िया। उसने कई अन्‍य दावे भी क‍िए। पुलिस ने उनकी जांच की तो पर‍िवार के लोग ही कटघरे में खड़े नजर आने लगे।

छह महीने पहले एक नाबालिग का हाथ पीले करने और उसके साथ सात फेरे लेने के आरोप में सिविल लाइन पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज क‍िया है। इसके अलावा उस नाबालिग को पुलिस ने नारी निकेतन भेज दिया, जिसने अपने ही पति और मां-बाप पर इच्छा के विरुद्ध हाथ पीले करने का आरोप लगाया था। क‍िशोरी अपने सहेली के साथ जीवन ब‍िताना चाहती है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अगवानपुर की रहने वाली एक किशोरी बुधवार को पुलिस चौकी पर पहुंची। उसने खुद को नाबालिग बताते हुए कहा कि छह माह पहले उसकी मर्जी के बगैर मां-बाप ने उसका विवाह कर दिया। इतना ही नहीं किशोरी ने यहां तक कहा कि वह न तो पति और न ही मां-बाप के साथ रहना चाहती है। किशोरी ने अमरोहा के जोया की रहने वाली अपनी एक सहेली के साथ जीवन यापन करने की इच्छा जताई।

किशोरी के चौंकाने वाले दावे का परीक्षण करने के लिए पुलिस ने उसका बर्थ सर्टिफिकेट मांगा। किशोरी के मां-बाप और पति यह साबित करने में विफल रहे क‍ि विवाहिता बालिग है। ऐसे में गुरुवार को थाना प्रभारी ने किशोरी को नारी निकेतन भेजने का फैसला किया। इसके अलावा किशोरी के मां-बाप व पति के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम की धारा के तहत अभियोग पंजीकृत कर दिया।

थाना प्रभारी ने कहा कि विवेचना के दौरान किशोरी व उसके मां-बाप के दावों की पड़ताल होगी। यह पता कराया जाएगा कि जिस वक्त किशोरी का विवाह हुआ तब वह बालिग थी या नहीं। किशोरी एक यूट्यूबर है। वह अपनी सहेली व दोस्तों के साथ यूट्यूब के लिए वीडियो बनाती है। यही वजह है कि पति व स्वजनों के खिलाफ किशोरी द्वारा उठाया गया कदम सिविल लाइन थाना क्षेत्र की सुर्खियों में है।
संवाद सजारुल हुसैन