May 12, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की 8 बाइकों सहित तीन गिरफ्तार

मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा (डीवीएनए) । कोतवाली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की 8 बाइको के साथ तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बाइक चोरो का चालान कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है।
कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब नगर के तिकोनिया चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने एक बाइक पर आ रहे तीन बाइक सवारो को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस कर्मियों को शक होने पर बाइक सवार तीन युवको को अतुल पैट्रोल पंप के निकट हाईवे पर दबोच लिया। पुलिस ने तीन युवको से पुलिस को देखकर भागने का कारण पूछा तो युवक घबरा गए और चोरी की बाइक होना कबूल कर लिया। पुलिस तीनो युवको को कोतवाली ले आयी । जंहा पुलिस पूछताछ दौरान पकड़े गए युवको ने अपना नाम पिंटू शर्मा पुत्र सुशील शर्मा निवासी मनकुआ धामपुर जनपद बिजनौर और दूसरे युवक शुएब पुत्र बाबू निवासी वार्ड नं 25 मोहल्ला कुरैशियान ठाकुरद्वारा तथा युवक ने सद्दाम पुत्र हनीफ निवासी ग्राम ढकिया जट थाना डिलारी बताया है। पुलिस ने आरोपियो से कड़ी पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि सात अन्य चोरी की बाइकें होना भी कबूल किया।
पुलिस ने आरोपियो की निशानदेही पर नगर के मुरादाबाद रोड स्थित वेयर हाउस के पीछे जी आई सी विद्यालय के पास पुराने खण्डर नुमा पड़े कमरे में खड़ी सात बाइकों को अपने कब्जे में लिया। बरामद बाइको सहित आठवीं बाइक बाइक कटी बरामद की। सात बाइक सही हालत में बरामद की। अभियुक्तों का कहना था कि बाइकों की नम्बर प्लेट बदलकर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर उन्हें बेच दिया करते थे । आरोपियो ने बताया कि बाइक बेचने के लिए काशीपुर जा रहे थे। पुलिस ने बरामद बाइकों के इंजन नम्बरों को वाहन एप पर चेक किया तो सभी बाइको पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपियो के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओ में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
गुरूवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी बलराम ने बाइक चोरी की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है जो सराहनीय है। उन्होने बताया कि चोरी की घटना लिप्त आरोपी पिंटू शर्मा पुत्र सुशील शर्मा निवासी मनकुआ कोतवाली धामपुर के विरुद्ध जनपद बिजनोर के अलग अलग थानों में चोरी और धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में 9 मुकदमे दर्ज हैं। जबकि दूसरे अभियुक्त नगर के मोहल्ला कुरैशियान निवासी शुएब पुत्र बाबू के विरुद्ध जनपद बिजनोर व ठाकुरद्वारा में तीन मुकदमे दर्ज हैं जिसमे हत्या के प्रयास व गैंगस्टर भी शामिल हैं तीसरे अभियुक्त थाना डिलारी के ग्राम ढकिया जट निवासी सद्दाम पुत्र हनीफ के विरुद्ध एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने आरोपियो का चालान कर न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय ने उन्हें जेल भेज दिया।