May 16, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

29 जनवरी तथा 4 फरवरी को भी होगा कोरोना टीकाकरण

कासगंज(डीवीएनए ): कोरोना की घातक बीमारी से जनसामान्य को बचाने के लिये आज 29 जनवरी व तथा 04 फरवरी 2021 को भी जनपद में कोरोना वैक्सीन से टीकाकरण किया जायेगा। गुरूवार को 2442 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाने के लिये सभी 10 केन्द्रों पर दो-दो सत्र आयोजित किये गये। शुक्रवार को 1225 चिन्हित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा। गत 22 जनवरी को 988 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। आशा, आंगनबाड़ी, एएनएम सहित जिले के कुल 5480 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाना है। टीका लगने से छूटे हुये समस्त स्वास्थ्य कर्मियों का 04 फरवरी को कोरोना का टीका लगाया जायेगा। एक पखवाड़े के बाद कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज की तैयारी की जा रही है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बताया कि कासगंज के मिशन हाॅस्पीटल, कलावती नर्सिंग होम, बिड़ला हास्पीटल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोरों, कासगंज, गंजडुण्डवारा, पटियाली, सिढ़पुरा, अमांपुर, सहावर में कोरोना का टीकाकरण दो -दो सत्रों में आयोजित कराया गया। इन केन्द्रों पर 04 फरवरी को अब तक टीकाकरण से छूटे सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कराया जायेगा।
जिन स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगना है, उनकी सूची बना ली गई है। उनके मोबाइल पर वैक्सीनेशन हेतु मैसेज भेजा जायेगा तथा उनकी फोटोयुक्त आईडी से मिलान करके ही टीका लगाया जायेगा।
संवाद , नूरुल इस्लाम