May 16, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

लव जिहाद के मामले में शाहगंज बाज़ार बन्द, हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा

आगरा। (डीवीएनए)थाना शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत लाडली कटरा में लव जिहाद का मामला सामने आने से गुस्साए हिंदूवादी संगठनों ने बाज़ार बन्द कराकर किया जमकर प्रदर्शन सूचना पाकर मौके पर पहुँचे एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने लड़की पक्ष को समझा बुझाकर  मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

बताया गया है कि लाडली कटरा में मुस्लिम समुदाय का युवक सलमान प्रेम संबंधों के चलते पड़ोस में रहने वाली हिन्दू युवती को बीती रात बहला- फुसलाकर साथ ले गया है़।  सुबह जब परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। घटना की जानकारी होने पर हिन्दूवादी संगठनों ने लड़की की बरामदी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। रूई की मंडी चौराहे पर पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठ गए भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष गौरव राजावत ने बताया कि लव जिहाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अध्यादेश बात हुआ था बावजूद इसके पुलिस प्रशासन लव जहां पर अंकुश नहीं लगा पा रहा। 

कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा
शाहगंज बाजार को बंद कराए जाने को लेकर थाना शाहगंज के साथ-साथ कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। धरना स्थल पर पहुंचे एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने पीड़ित परिवार के साथ हिंदूवादी नेताओं को आश्वासन दिया कि जल्द ही युवती की बरामदगी की जाएगी। फिलहाल  प्रार्थना पत्र के आधार पर धारा 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही टीम गठित कर युवती की बरामदगी जल्द ही की जाएगी। 
पहले भी सामने आए है लव जिहाद के  मामले 
 आपको बता दें कि लव जिहाद का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी थाना शाहगंज क्षेत्र के भोगीपुरा में मुस्लिम समुदाय का युवक हिंदू युवती को ले गया था । वही दूसरा मामला शाहगंज बाजार स्थित मिठाई कारोबारी की पुत्री के साथ हो चुका है।   सरकार के लव जिहाद को लेकर जितना सक्रिय हैं। उतने ही लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं।

 संवाद:- दानिश उमरी