May 16, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

दूसरी मंजिल से गिरकर टायल्स मिस्त्री की मौत

बांदा। (डीवीएनए)निर्माणाधीन मकान की दूसरी मंजिल की रेलिग से गिरकर टायल्स मिस्त्री की मौत हो गई। स्वजन ने मजदूरी का पैसा मांगने पर पीटकर नीचे फेंकने का आरोप लगाया। पुलिस को घटना की सूचना दी गई है।गिरवां कस्बे के ग्राम बरसड़ा बुर्जुग निवासी हरिश्चंद्र का 35 वर्षीय पुत्र माधवदास उर्फ पप्पू टायल्स लगाने का मिस्त्री था।

मंगलवार सुबह वह घर से शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शंकर नगर निर्माणाधीन मकान में काम करने आया था। वहां दोपहर में वह छत की रेलिग से करीब 21 फिट नीचे रोड पर गिर गया। चीख सुनकर अन्य मजदूर व पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो वह गंभीर रूप से घायल मिला। पड़ोसियों की मदद से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने कानपुर रेफर कर दिया। कानपुर ले जाते समय चौडगरा के पास मिस्त्री ने दम तोड़ दिया।

ठेकेदार अनुरुद्ध सिंह ने बताया कि वह बाहर की रेलिग में जाकर टिक गया था। संतुलन बिगड़ने पर वह नीचे गिर गया है। जबकि भाई मूरत व चाचा कमलेश ने बताया कि पांच सौ रुपये रोजाना की मजदूरी में वह करीब पांच दिन से काम करने वहां जा रहा था। सुबह भी उसके पास काम में बुलाने के लिए किसी का फोन आया था। आरोप लगाया कि मजदूरी का पैसा मांगने पर विवाद हुआ। जिसके चलते पीटकर उसे नीचे फेंक दिया है। कोतवाली निरीक्षक जयश्याम शुक्ल ने बताया कि स्वजन की ओर से अभी तक तहरीर नहीं दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से घटना की स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।

संवाद:- विनोद मिश्रा