January 29, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

सपा महानगर अध्यक्ष ने निकाली ट्रैक्टर रैली

आगरा। (डीवीएनए) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अखिलेश यादव जी के आदेशानुसार गणतंत्र दिवस पर किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली गई। ट्रैक्टर रैली महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार के निवास से निकली, शासन प्रशासन ने तानशाही अपनाते हुए ट्रैक्टर को रोकने काम किया। वहीं पर धरना देकर किसानों के समर्थन में एसीएम,व सीओ सदर को उत्तर प्रदेश राज्यपाल महामहिम के नाम ज्ञापन सौंपा कर किसान विरोधी किसी बिल वापस लेने की मांग की।

केंद्र सरकार किसानों के बीच असंतोष को समझ नहीं पा रही भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए कानून प्रो-कॉपरेट है। वे किसानों के हितों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे। बड़ी आबादी को प्रभावित करने वाली मुद्रास्फीति को जन्म देंगे। यदि कानून किसानों के लाभान्वित करने के लिए थे तो सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से कम फसल की खरीद के लिये कानून बनाना चाइये था। महानगर कोषाध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने कहा समाजवादी पार्टी किसानों का समर्थन करती है। समाजवादी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता किसानों के अधिकारों  के लिए लड़ने वाली सलाखों के पीछे जाने से संकोच नहीं करेगा केंद्र सरकार को तीन कृषि  कानूनों को वापस लेना चाहिए और नए कानून बनाने से पहले किसानों के साथ चर्चा करनी चाहिए।

इस अवसर पर महासचिव पवन दोनेरिया, कोषाध्यक्ष सौरभ गुप्ता,उपाध्यक्ष बबलू शरीफ,पुष्पेंद्र शर्मा,किशन यादव,अरुण तेहरिया,मशरूर कुरेशी,निर्वेश शर्मा,मुकेश यादव,नीरज कांत,गजेंद्र परमार,प्रवीना पालीवाल,इंदु जैन,सतीश चाहर,अमित यादव,याकूब खन्ना,बबलू खान,मनमोहन शर्मा,प्रशांत पचौरी,टिन्नी वर्मा,बलवेंद्र सिंह एवम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

संवाद:-दानिश उमरी